एक बार फिर से लौट कर आ रहा है आपका सुपरहीरो नागराज, देखें ट्रेलर

first indian super hero of comics nagraj again come as animated series
एक बार फिर से लौट कर आ रहा है आपका सुपरहीरो नागराज, देखें ट्रेलर
एक बार फिर से लौट कर आ रहा है आपका सुपरहीरो नागराज, देखें ट्रेलर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नागराज यानि कि (स्नेक-किंग), बचपन में आपने कई कॉमिक्स पढ़ी होंगी। जिनमें भेड़िया, लोटपोट, बोतल का भूत, महाबली लंगूरा, सुपरकमांडो ध्रुव, चाचा चौधरी आदि कॉमिक्स शामिल थीं। इन्हीं के बीच एक कॉमिक किरदार था "नागराज"। यह राज कॉमिक्स की पेशकश थी। धीरे-धीरे कॉमिक्स का जमाना चला गया और हम कार्टून फिल्मों की ओर बढ़ गए। इसके बाद भी कुछ लोगों के जेहन से कॉमिक्स के वो किरदार नहीं गए जो उन्होंने बचपन में पढ़े थे।

1980 के दशक के अंत में संजय गुप्ता द्वारा बनाया गया किरदार नागराज लंबे समय तक हमारे लिए एक सुपरहीरो बना रहा। कई प्रशंसकों का यह मानना है कि नागराज कॉमिक्स ने अपना ही एक सर्प पुराण विकसित किया है जो जनता के बीच सांपों के बारे में प्रचलित लोकप्रिय भारतीय मान्यताओं के लिए अद्वितीय है। नागराज की कल्पना मूलतः अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद को समाप्त करने वाले एक हीरो के रुप में की गई थी।

आपको शायद याद हो कि अपने पहले अंक में नागराज को दुष्ट वैज्ञानिक प्रोफ़ेसर नागमणि द्वारा एक अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी हथियार के रूप में प्रवर्तित किया गया था। बाबा गोरखनाथ ने शल्य-चिकित्सा से नागराज के सिर से वह कैप्सूल हटा दिया, जिससे प्रोफ़ेसर नागमणि के नागराज पर नियंत्रण करता था। इसके बाद नागराज महानगर से खलनायकों और आतंकवादियों को भगाता है। एक बार फिर से हमारा वही हरा भरा हीरो नागराज जल्द ही एनिमेटेड फॉर्म में आने वाला है। नागराज को लेकर फिर से एक कार्टून सीरीज बनाए जाने की योजना है। इस किरदार के निर्माता "राज कॉमिक्स" ने हाल ही में सुपरहीरो "नागराज" एक ट्रेलर लॉन्च किया है। इस एनिमेटेड ट्रेलर में नागराज फिर से अपने उसी हरे रंग के अंदाज में आपके सामने दिख रहा है। इस ट्रेलर में आपको महानगर नागद्वीप, नागसेना और नागराज के सबसे बड़े दुश्मन नागपाशा की झलक दिखाई देगी।

बता दें कि इस एनिमेशन ट्रेलर को राज कॉमिक्स ने ईशान एनिमेशन के साथ मिलकर तैयार किया है। कम बजट में भी अच्छी क्वालिटी वाला नागराज का ट्रेलर बनाया गया है। ईशान शुक्ल के अनुसार, नागराज प्रोजेक्ट को उनकी टीम लंबे समय से लॉन्च करना चाह रही थी। फिलहाल नागराज के चाहने वालों के लिए एक कॉन्सेप्ट ट्रेलर बनाया गया है, इससे उनकी प्रतिक्रियाएं पता चलने के बाद हम प्रोजेक्ट पर आगे काम शुरू करेंगे। इसके साथ ही इसमें जरूरी बदलाव भी किए जाएंगे।

सुपरहीरोज की सीरीज भी होगी लॉन्च

राज कॉमिक्स भारत के सबसे पहले एनिमेटेड सुपरहीरो "नागराज" की सीरीज 2018 में लॉन्च कर सकता है। उन्हें उम्मीद है कि नागराज सफल होगा, इसके बाद वह बाकी सुपरहीरोज जैसे "सुपर कमांडो ध्रुव", "डोगा" और "बांकेलाल" की एनिमेटेड सीरीज भी लॉन्च करेंगे। 1997 में सोनू सूद ने नागराज की कॉमिक्स "प्रलय" के लिए एक टीवी ऐड किया था। हालांकि उस वक्त सोनू सूद इतने फेमस नहीं थे। इस ऐड से सोनू सूद को काफी पहचान मिली थी। इस नए ट्रेलर को लेकर नागराज के चाहने वालों में बहुत एक्साइटमेंट हैं।

Created On :   4 Nov 2017 10:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story