भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं का समाधान पहली प्राथमिकता: ब्रिगेडियर पीपीएस बाजवा

First priority to solve the problems of ex-servicemen : PPS Bajwa
भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं का समाधान पहली प्राथमिकता: ब्रिगेडियर पीपीएस बाजवा
भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं का समाधान पहली प्राथमिकता: ब्रिगेडियर पीपीएस बाजवा

डिजिटल डेस्क, सतना। भूतपूर्व सैनिकों आर्मी के अहम हिस्से कहलाने के साथ-साथ समाज के महत्वपूर्ण अंग भी हैं। सेवानिवृत्त होने के बाद भी देश के लिए कार्य करते हैं। यह बातें भूतपूर्व सैनिक रेली कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मध्य भारत के ब्रिगेडियर पीपीएस बाजवा ने कही। उन्होंने कहा कि युद्ध में घायल सैनिकों और भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं का समाधान सेना की पहली प्राथमिकता है। यह कार्यक्रक्रम दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम में आयोजित किया गया था। इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक ब्रिगेडियर राजीव सिंह, कर्नल जयदीप अगरकर, नायब सूबेदार नितेश गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर संस्कृति शर्मा और भूतपूर्व सैनिक और उनके परिजन मौजूद रहे।

रैली ने तय किया 8 जिलों का सफर  
हमारे भूतपूर्व सैनिक हमारी विरासत के तहत वन सिगनल ट्रेनिंग सेंटर जबलपुर द्वारा एक साइकिल रैली का आयोजित की गई। रैली जहां से भी गुजरी वहां के लोगों ने न केवल इसका स्वागत किया वरन आत्मीय भाव भी प्रदर्शित किए। रैली की शुरूआत 12 फरवरी को जबलपुर से हुई जो प्रदेश के नरिसंहपुर, होशंगाबाद, हरदा, मऊ, सागर और पन्ना होते हुए सतना पहुंची। रैली में शामिल 20 सदस्यों ने 16 दिनों में 1200 किमी का सफर तय किया। इसका समापन सतना में आयोजित भूतपूर्व सैनिक रैली के दौरान किया गया। 1200 किमी का सफर तय सतना पहुंची साइकिल रैली के पूर्व इसका अनेक स्थानों पर स्वागत भी किया गया। रैली मेें सम्मिलित सैनिकों ने बताया कि रैली जहां से भी गुजरी वहां के लोगों ने न केवल इसका स्वागत किया वरन आत्मीय भाव भी प्रदर्शित किए।

इन्हें किया गया सम्मानित
भूतपूर्व सैनिक रैली कार्यक्रम के जरिए आयोजित कैंप में हेल्प डेस्क बनाकर पूर्व सैनिकों की समस्याओं का समाधान किया गया। मेडिकल चेकअप कर दवाईयां वितरित की गई। इस दौरान 12 वीरनारियों, 10 युद्ध विधवा, 3 दिव्यांग सैनिकों और 3 बच्चों को सम्मानित किया गया।भूतपूर्व सैनिक और उनके परिजन मौजूद रहे।

 

Created On :   28 Feb 2019 8:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story