भोपाल में 10 सितंबर को पहला स्कूटर आटोक्रास कॉम्पिटिशन

First Scooter Atrocars Competition on 10th September in Bhopal
भोपाल में 10 सितंबर को पहला स्कूटर आटोक्रास कॉम्पिटिशन
भोपाल में 10 सितंबर को पहला स्कूटर आटोक्रास कॉम्पिटिशन

डिजिटल डेस्क,ब्यूरो, भोपाल। देश का पहली स्कूटर आटोक्रास कॉम्पिटिशन आगामी 10 सितंबर को भोपाल के बिट्ठन मार्केट स्थित दशहरा मैदान पर आयोजित होने जा रहा है। इस कॉम्पिटिशन में देशभर से करीब 40 स्कूटर राइडर भाग लेंगे। 

कॉम्पिटिशन आयोजन समिति के प्रमुख श्रीकांत करानी ने बताया कि इस कॉम्पिटिशन में 90 हजार रुपएके कुल पुरस्कार रखे गए हैं। इसमें भोपाल के प्रख्यात नेशल राइडर आसिफ अली एवं मुजफ्फर भी भाग ले रहे हैं। कॉम्पिटिशन में लड़कियां भी भाग लेंगी। अभी तक उनकी 4 एन्ट्री आ चुकी हैं। राइडर्स के लिए आरटीओ से बना ड्राईविंग लाइसेंस होना जरुरी है। स्कूटर राइडर्स को विशेष रुप से बने जिगजैग कोर्स में वाहन चलाना होता है तथा टाईमिंग के आधार पर विजेता का निर्णय लिया जाता है।

श्रीकांत करानी ने बताया कि जो लोग मोटो स्पोर्टस की इस ब्रांच के बारे में नहीं जानते, उन्हें मालूम हो कि आटोक्रास एक प्रतिस्पर्धात्मक इवेंट है। यह इवेंट उन लोगों के लिए है जो रफ्तार और रोमांच पसंद करते हैं। इसके लिए  रेस राइडर का पूर्व अनुभव होना जरुरी नहीं है। बेसिक राइडिंग स्किल्स जैसे ब्रेकिंग और तीखे मोड़ों पर गाड़ी संभालने की क्षमता होनी चाहिए। इसके अलावा इस कॉम्पिटिशन में हर श्रेणी के लिए 6 राइडर्स की जरूरत होती है। कोर्स की लंबाई करीब 500 मीटर की होती है और प्रतिभागी को अंतिम छोर के दो चक्कर पूरे करने होते हैं। इस दौरान उनके टाइम के सैकंड के सौ वें हिस्से की भी गणना की जाती है।
 

Created On :   30 Aug 2017 10:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story