गुजरात: नितिन पटेल के बाद ये मंत्री हुए बागी, बढ़ा सकते हैं सीएम रुपानी की मुसीबतें

fisheries minister Purshottam Solanki is unhappy with his portfolio
गुजरात: नितिन पटेल के बाद ये मंत्री हुए बागी, बढ़ा सकते हैं सीएम रुपानी की मुसीबतें
गुजरात: नितिन पटेल के बाद ये मंत्री हुए बागी, बढ़ा सकते हैं सीएम रुपानी की मुसीबतें

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात में कांग्रेस की कड़ी टक्कर के बाद बीजेपी भले ही सरकार बनाने में कामयाब हो गई हो। बीजेपी ने यहां छठी बार सरकार बनाई। चुनाव के दौरान तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के अंदर नेताओं की नाराजगी टालने में सफल रहे लेकिन सरकार बनने के बाद पार्टी के अंदर की फूट सामने आ रही है। पीएम मोदी और अमित शाह के गृह राज्य में बीजेपी सरकार की मुसीबत कम नहीं हो रहीं हैं।

विजय रुपानी सरकार के एक के बाद एक मंत्री बागी सुर अपना रहे हैं। पिछले दिनों उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल  उचित विभाग न मिलने के कारण नाराज हो गए थे। अब हाल ही में राज्य के मत्स्य उद्योग मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी भी नाराज हो गए हैं। सोलंकी सरकार में मनचाहा विभाग न मिलने से नाराज हैं। बता दें कि पुरुषोत्तम सोलंकी कोली समाज के बड़े नेता माने जाते हैं। सोलंकी पांच बार से विधायक हैं। बताया जा रहा है कि सोलंकी ने अतिरिक्त विभाग की भी मांग की है।

जानकारी के अनुसार पुरुषोत्तम सोलंकी ने उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल को मनचाहा विभाग देने पर भी सवाल उठाए हैं। सोलंकी ने पूछा कि जब सरकार में पाटीदार समाज के नेता (नितिन पटेल) को मनचाहा विभाग मिल सकता है, तो उनसे पूछकर उन्हें विभाग क्यों नहीं दिया गया। सोलंकी ने नाराजगी जाहिर कर कहा कि वे मत्स्य विभाग के जरिए अपने समाज के लोगों का भला नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को उनसे काफी अपेक्षाएं हैं लेकिन उनका विभाग केवल तटीय जिलों में ही कारगर है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें दूसरा विभाग नहीं दिया जाता तो उनके समाज के लोग पार्टी से नाराज हो सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी नाराज हो गए थे। नितिन पटेल को वित्त, शहरी विकास और पेट्रोकेमिकल विभाग नहीं दिया गया था। शपथ ग्रहण के बाद नितिन पटेल ने कामकाज नहीं संभाला था। नितिन पटेल की नाराजगी के बाद उन्हें अमित शाह ने खुद फोन कर के मनाया था साथ ही उन्हें वित्त मंत्रालय भी सौपा गया। वहीं इससे पहले ये विभाग सौरभ पटेल को दिया गया था। अब ये देखना और भी दिलचस्प हो जाएगा कि सोलंकी को पार्टी कैसे मनाती है। 

Created On :   2 Jan 2018 5:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story