लॉटरी लगने का लालच देकर ठगी करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

Five fraud accused arrested for cheating by lure for the lottery
लॉटरी लगने का लालच देकर ठगी करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार
लॉटरी लगने का लालच देकर ठगी करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, निवाड़ी। पुलिस ने लोगों के साथ ठगी करने और सायबर क्राइम से जुड़े अपराधों के मामले में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने सेंदरी थाना अंतर्गत ग्राम थौना से पांच युवकों को गिरफ्तार किया है, जो शातिर ठग और ऐसी वारदातों को अंजाम देने वाले बताए गए हैं। पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।

थाना प्रभारी नरेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि 5 सितम्बर को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि  एक लाल रंग की शेवरलेट कंपनी की स्पार्क कार क्रमांक एचआर 26 वाई 0141  में पांच व्यक्ति मौजूद है, जो मोबाईल पर लाटरी लगने, उनका नम्बर लकी कॉन्टेस्ट में आने आदि का प्रलोभन देकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर विभिन्न तरीकों से पैसे ठगने का काम करते हैं। पता चला कि आरोपी केनरा बैंक निवाड़ी के एटीएम से ठगी के रुपए निकाल कर तिगैला की तरफ जा रहे हैं। जिनके पास काफी राशि व फर्जी दस्तावेज हैं।

उक्त सूचना पर पुलिस ने मुख्य बाजार में गांधी चबूतरा के पास लाल रंग की कार को घेर लिया। जिसमें धर्मेन्द्र उर्फ हेमू पुत्र प्रताप सिंह यादव 25 वर्ष, चालक महेन्द्र उर्फ  सोनू पुत्र रामस्वरूप अहिरवार 25 वर्ष, अंकित पुत्र रतिराम प्रजापति 19 वर्ष, विकास पुत्र रतन लाल प्रजापति 19 वर्ष, सोनू पांचाल पुत्र भुजबल पांचाल 30 वर्ष सभी निवासी ग्राम थौना थाना सेंदरी के मिले। तलाशी लेने पर इनके पास से सात मोबाइल, 11 सिमें, एक एलईडी और 41 हजार 400 रुपए मिले। इतना ही नहीं इनके पास से बैंक एवं धोखाधड़ी से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए।

लाखों रुपयों की धोखाधड़ी
उक्त सभी व्यक्तियों से मोबाइल, नकदी, डेबिड कार्ड एवं कार के संबंध में पूछताछ करने पर उनके पास कोई वैद्य दस्तावेज नहीं पाए गए। वहीं यह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। जिससे उक्त सामग्री चोरी एवं ठगी के संदेह में विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर उक्त पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी त्रिपाठी ने बताया कि गिरफ्तार करने के बाद आरोपियों से पूछताछ करने पर बताया गया कि उनके द्वारा प्रतिमाह अलग-अलग स्थानों से लोगों से लॉटरी निकलने का लालच देकर लाखों की धोखाधड़ी की जाती है।

मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में दिया वारदातों को अंजाम
पुलिस ने जब बैंक से जानकारी जुटाई तो पता चला कि आरोपियों के द्वारा इंदौर, कटनी, भोपाल, मंडला, बिलासपुर रायगढ़, बेगुसराय, गया आदि स्थानों के लोगों को ठगी का शिकार बना लाखों रुपया स्वयं द्वारा बताए गए बैंक खातों में जमा करवा कर निकाल लिए गए। पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी अंतर्राज्यीय शातिर अपराधी हैं। इनके द्वारा देश के विभिन्न राज्यों के लोगों के साथ ठगी की गई है। आरोपियों के पास से जब्त मोबाइल में एक हजार से लेकर आठ हजार तक के बैलेंस पाए गए। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूंछतांछ कर अन्य अपराधों का पता करने का प्रयास कर रही है।

Created On :   7 Sep 2018 7:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story