मुंबई: सरगम सोसायटी की 14वीं मंजिल पर भीषण आग, 5 की मौत

Five Killed in Fire at High-Rise Residential Building In Mumbais Chembur
मुंबई: सरगम सोसायटी की 14वीं मंजिल पर भीषण आग, 5 की मौत
मुंबई: सरगम सोसायटी की 14वीं मंजिल पर भीषण आग, 5 की मौत
हाईलाइट
  • आग की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
  • 16 मंजिला इस सोसायटी की 14वीं मंजिल पर ये आग लगी थी।
  • मुंबई में चेंबूर की सरगम सोसायटी में गुरुवार शाम भीषण आग लग गई।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई में चेंबूर की सरगम सोसायटी में गुरुवार शाम भीषण आग लग गई। 16 मंजिला इस सोसायटी की 14वीं मंजिल पर ये आग लगी थी। ये सोसायटी तिलक नगर के गणेश गार्डन के पास है। आग की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि कुछ लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है। घायलों में एक फायरमैन भी शामिल है। इमारत से अधिकतर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि आग किस कारण से लगी थी। इसे लेवल-3 की आग घोषित किया गया है। 

फायरमैन ने बताया कि आग शाम करीब 7 बजकर 50 मिनट पर लगी थी। जैसे ही फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना मिली वैसे ही टीम मौके पर पहुंच गई। हालांकि बिल्डिंग की ऊंचाई ज्यादा होने के कारण फायर ब्रिगेड कर्मियों को आग बुझाने में थोड़ी मशक्कत करना पड़ी। मरने वालों के नाम सुनीता जोशी (72 साल ), बालचंद्र जोशी (72 साल), सुमन श्रीनिवास जोशी (83 साल), सरला सुरेश गांगर (52 साल) और लक्ष्मीबेन प्रेमजी गांगर (83 साल) है। जबकि 86 साल के श्रीनिवास जोशी और फायरमैन छगन सिंह (28 साल) को आग में झुलसने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। इस बिल्डिंग में रहने वाले लोगों का कहना है कि बिल्डिंग का ऑक्युपेशन सर्टिफिकेट नहीं था यहां तक की फायर ऑडिट भी नहीं हुआ था। 

 

 

इससे पहले 17 दिसंबर को मुंबई के अंधेरी ईस्ट में राज्य कर्मचारी बीमा (ESIC) कामगार अस्पताल में भीषण आग लग गई थी। इस आग में 5 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 142 से ज्यादा लोग आग में झुलस गए थे। आग लगने की जानकारी के बाद रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गई थी और 140 से ज्यादा लोगों को अस्पताल से बाहर निकाला था। अधिकारियों ने इस आग को लेवल-4 कैटेगरी की आग घोषित किया था। 

Created On :   27 Dec 2018 6:25 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story