comScore

नर्मदा में नाव डूबी ,5 लोग लापता , 9 लोगों को बचाया

नर्मदा में नाव डूबी ,5 लोग लापता , 9 लोगों को बचाया

डिजिटल डेस्क, मंडला। जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर ग्राम मोहगांव घाट खमरिया के पास नर्मदा में एक नाव पलट जाने से उसमें सवार 5 लोग लापता बताए जा रहे हैं । नाव में कुल 14 लोग सवार थे जिनमें से 9 को बचा लिया गया । घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी गण घटनास्थल की ओर कूच  कर गए थे ।  घटनास्थल नारायणगंज से 18 किलोमीटर दूर टिकरिया थाना अंतर्गत मेहगांव घाट बताया जाता है ।

ऐसे घटी घटना

बताया जाता है कि मोहगांव  खेड़ा से कुछ मल्लाह समाज के लोग विवाह समारोह में शामिल होने के लिए सिवनी जिला अंतर्गत ग्राम बुखारी केदारपुर गए हुए थे । एक दिन पूर्व रवाना हुए यह सभी लोग समारोह में शिरकत करने के बाद वापस लौट के अपने गांव आ रहे थे । इनकी यात्रा की कुल दूरी 18 किलोमीटर थी और यह केदारपुर से चलकर मोहगांव घाट पहुंचने वाले थे । इसी घाट पर उतरकर इन सभी लोगों को अपने अपने गांव जाना था किंतु  घाट से आधा किलोमीटर पहले बीच नर्मदा नदी में नाव में एकाएक तेजी से पानी भरने लगा जिससे उसमें सवार लोग घबरा गए और नाव में अफरा-तफरी मच गई । इससे नाव पलट गई और उसमें सवार सभी लोग नदी में डूबने लगे ।

घाट पर दूसरी तरफ खड़े लड़के ने देखा 

जहां नाव डूबी उसके दूसरे छोर पर खड़े एक लड़के ने नाव को डूबते हुए देख लिया और उसने शीघ्रता से एक नाविक को पुकार लगा कर बुलाया और नाव सहित घटनास्थल की ओर तेजी से आगे बढ़ा । इन दोनों ही लोगों ने पानी में तैर रहे लोगों को बचाकर अपनी नाव पर बैठाया और  इस तरह एक-एक कर 9 लोगों को बचा लिया गया , किंतु तब तक 5 लोग लापता हो चुके थे ।

जर्जर थी नाव 
नाव पर सवार हुए लोगों ने बताया कि नाव प्रारंभ होते ही उसमें थोड़ा थोड़ा पानी रिस कर भर रहा था लेकिन मल्लाह ने इस पर ध्यान नहीं दिया । घाट के पास  पहुंचते ही नाव में एक छेद हो गया जिससे बड़ी तेजी के साथ उसमें पानी भरने लगा और यही पानी दुर्घटना का कारण बना । जानकारी मिली है कि डूबने वाले में से सिवनी का कोई भी रहने वाला नहीं है ।किंदरई थाना के बखारी गांव में 18 जून को एक शादी समारोह में मंडला जिले से लोग आए थे। गुरुवार को  सुबह 7:30 बजे मेहमान एक नाव में सवार होकर जा रहे थे।नाव में कुल चालक समेत 15 लोग सवार थे ।महेगाव  के पास नाव में छेद होने और पानी भरने को लेकर उसमें सवार लोग घबरा गए जिसके कारण नाव अनियंत्रित होकर पलट गई मौके पर 9 लोगों को बचा लिया गया है।

लापता लोग ये है
1, गूडो पति महेंद्र मरावी ग्राम घोंटखेड़ा थाना टिकरिया
2, धनिया बाई पति कल्लू मरावी 3, बालकुमारी पति नरेश तेकाम तगला थाना बीजाडांडी
इसके अलावा एक 30 से 35 वर्ष की महिला और एक बालक लापता है । नाव को पवन बर्मन चला रहा था।

कमेंट करें
QeM7H