comScore
Dainik Bhaskar Hindi

यहां मरने के बाद मिलती है फाइव स्टार फैसिलिटी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:10 IST

759
0
0
यहां मरने के बाद मिलती है फाइव स्टार फैसिलिटी

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. हर किसी का ख्वाब होता है कि वो जीवन में कभी ना कभी फाइव स्टार होटल में रूके... पर ये ख्वाब सच हो जाये, ऐसी हर आदमी की किस्मत नहीं होती है, क्योंकि फाइव स्टार होटल का खर्च इतना होता है कि हर कोई उसे अफोर्ड नहीं कर सकता है. लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां पर आदमी जिंदा भले ही फाइव स्टार होटल में न जाए, पर मरने के बाद वह चार दिन फाइव स्टार होटल में जरूर रहता है.

;op90

आप भी इस बात को लेकर चौंक गये होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है. यह मामला जापान का है.

जापान में एक ऐसी जगह है जहां पर आदमी को मरने के बाद चार दिन तक फाइव स्टार होटल में रखा जाता है फिर उसके बाद उसे दफनाया जाता है. जापान के एक शहर योकोहामा के लेसटेल में एक होटल है, जो खास सिर्फ मृत लोगों के लिए बना है. दरअसल जापान में कई जगहों पर कब्रिस्तान की कमी हो रही है. वहां पर लोगों को कब्रों को चार दिन पहले बुक करवाना पड़ता है और चार दिन तक अगर मृत बॉडी को बाहर रखते हैं तो उस बॉडी का सड़ने का खतरा रहता है. ऐसे में मृत इंसानों को चार दिन तक इस फाइव स्टार होटल में रखा जाता है, जिससे बॉडी के सड़ने का खतरा नहीं रहता और बॉडी सुरक्षित भी रहती है.

japan-bodies

मृत व्यक्ति के परिवार के लोग उन्हें यहां रखते हैं. तब तक उन्हें यहां फाइव-स्टार सर्विसेज दी जाती हैं. सफाई, बढिया कमरा और फ्रीजर जिसकी पूरी देखभाल का जाती है. इस होटल में एक बार में 18 मृत इंसान रखे जाते हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download