फाइव स्टार शमी ने टूटे हुए स्टंप के साथ दिया पोज, BCCI ने इंस्टाग्राम पर की फोटो पोस्ट

Five star Shami poses with a broken stump, BCCI posted a photo on Instagram
फाइव स्टार शमी ने टूटे हुए स्टंप के साथ दिया पोज, BCCI ने इंस्टाग्राम पर की फोटो पोस्ट
फाइव स्टार शमी ने टूटे हुए स्टंप के साथ दिया पोज, BCCI ने इंस्टाग्राम पर की फोटो पोस्ट

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी की मदद से यहां एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया। शमी के मैच के आखिरी दिन लिए गए पांच विकेटों की मदद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसकी दूसरी पारी में 191 रन पर ऑल आउट कर 203 रन से मैच जीत लिया।

तेज गेंदबाज शमी ने टेम्बा बावुमा, फाफ डु प्लेसिस और पहली पारी के शतकधारी क्विंटन डी कॉक को जल्दी-जल्दी आउट कर भारत को जीत की दहलीज पहुंचाया। निचले क्रम में डेन पिएड्ट ने 107 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। उन्होंने सेनुरान मुतुसामी (49) ने नौवें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी कर टीम के कुछ उम्मीदें जगाई थी।

लेकिन शमी ने फिर पिएड्ट को भी बोल्ड कर भारत को महत्वूपर्ण सफलता दिलाई। शमी ने जब पिएड्ट को बोल्ड किया तो फिर स्टंप भी टूट गया। उन्होंने पांच विकेटों में से चार विकेट बोल्ड करके हासिल किया।

बाद में बीसीसीआई ने अपने इंस्टाग्राम पर शमी की एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें शमी टूटे हुए विकेट के साथ पोज देते दिखाई दे रहे हैं। 29 वर्षीय शमी ने 2018 के बाद तीसरी बार एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं, जोकि किसी भी गेंदबाज द्वारा लिया गया सबसे ज्यादा विकेट हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

When @mdshami.11 strikes #TeamIndia #INDvSA

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

टेस्ट क्रिकेट में दूसरी पारी के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले शमी ने टेस्ट क्रिकेट में 5वीं बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। 23 साल में पहली बार किसी भारतीय तेज गेंदबाज ने भारत में टेस्ट मैच की चौथी पारी में पांच विकेट लेने की उपब्धि हासिल की है। शमी से पहले जवागल श्रीनाथ ने 1996 में अहमदाबाद में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा किया था। शमी को दूसरी पारी का स्पेशलिस्ट इसलिए माना जाता है क्योंकि उन्होंने 16 पहली पारियों में 23 विकेट लिए हैं जबकि 15 दूसरी पारी में उनके नाम 40 विकेट दर्ज हो गए हैं।

Created On :   7 Oct 2019 4:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story