comScore
Dainik Bhaskar Hindi

फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के पास FOB​ गिरने से 4 की मौत, 9 जख्मी

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 16th, 2018 14:34 IST

6.3k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका में मियामी के फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी और स्वीटवाटर को जोड़ने वाला नवनिर्मित फुट ओवर ब्रिज अचानक से गिर गया। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई। पुल की चपेट में आने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो हुए हैं। पुल के नीचे कई कारों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। फायर प्रमुख ने बताया है कि फिलहाल चार शव बरामद किए गए हैं, और नौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  
 


 

950 टन वजनी था फुट ओवर ब्रिज 

अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन ने फ्लोरिडा राजमार्ग पेट्रोल के प्रवक्ता का हवाला देते हुए कहा है कि यूनिवर्सिटी में फुट ओवर ब्रिज के गिर जाने के कारण कई लोग मारे गए। बता दें कि अभी स्थानीय प्रशासन ने मृतकों की जानकारी नहीं दी है। यूनिवर्सिटी ने अपने बयान में कहा है कि हम फुट ओवर ब्रिज के गिरने से बेहद दुखी हैं।

यूनिवर्सिटी ने बताया गिरने वाला फुट ओवर ब्रिज 950 टन वजनी और 174 फुट लंबा था। आगे बताया गया है कि इस पुल को अगले वर्ष आम जनता के लिए शुरू करने की योजना थी। हादसे में मृतकों व घायलों की सटीक जानकारी नहीं मिली है। इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। यह ब्रिज नया था जिसे शनिवार को ही स्थापित किया गया था। हादसे के बाद बचाव के लिए मौके पर फायर ट्रक, पुलिस और अन्य कई आपातकालीन गाड़ियां पहुंचीं हैं।

प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने घटना को लेकर शोक व्यक्त किया है, साथ ही लोगों की जान बचाने वालों को उनके साहस के लिए शुक्रिया भी कहा... 

हादसे के बाद एक छात्र ने ट्विटर पर हादसे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि कुछ दिनों पहले ही मेरे स्कूल की तरफ से यह पुल बनकर तैयार हुआ था जो कि अब गिर गया है। मेरे साथ रहने वाले दोस्त और मैंने इसके गिरने की आवाज सुनी और हम दौड़कर बालकनी में गए।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download