सर्दियों में परफेक्ट मेकअप के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

Follow these tips for perfect makeup in winter
सर्दियों में परफेक्ट मेकअप के लिए इन टिप्स को करें फॉलो
सर्दियों में परफेक्ट मेकअप के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। सर्दियों के मौसम में त्वचा अक्सर रुखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में चेहरे पर मेकअप ठीक से नहीं हो पाता या फिर बहुत ही सोच समझ कर करना पड़ता है। लेकिन कुछ आसान टिप्स और ट्रिक्स को अपनाकर सर्दियों में भी आसानी से मेकअप किया जा सकता है। आइए जानते हैं उन मेकअप टिप्स और ट्रिक के बारे में ​जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा। 

स्टेप- 1
सर्दियों में मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को बहुत अच्छे से साफ करें। इसके बाद फांउडेशन लगाएंं। याद रहे ठंड के मौसम में क्रीम बेस फाउंडेशन का ही इस्तेमाल करें। यह इस मौसम में त्वचा के लिए अच्छा रहता है। इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन हमेशा स्किन टोन से मिलता-जुलता ही लें। बेस और कॉम्पेक्ट पाउडर को अच्छी तरह ब्लेंड करें। 

स्टेप- 2
इस मौसम में आंखों का स्मोकी लुक बहुत अच्छा लगता है। यह आंखों को हॉट और बोल्ड लुक देता है। आंखो पर काजल, लाइनर और मस्कारा का बारीकी से इस्तेमाल करें। साथ ही आई मेकअप के कलर्स का भी ध्यान रखें।

स्टेप- 3
सर्दियों में हम ज्यादा पानी नहीं पीते, इसलिए होंठ बहुत फटते हैं। सर्दियों में​ लिप बाम का उपयोग करें। इससे आपके होंठ ठीक रहेंगे और मेकअप भी आसानी से हो जाएगा। इस सीजन में डार्क कलर्स बहुत अच्छे लगते हैं, इसलिए डार्क कलर की लिपस्टिक का ही यूज करें। आप अपने होठों को मैट और ग्लॉसी लुक भी दे सकती हैं। 

स्टेप- 4
हल्के गुलाबी गाल सभी को बहुत अच्छे लगते हैं। गालों पर हल्का ब्लशर लगाएं। ये आपको बिल्कुल फ्रेश लुक देता है। साथ ही कुछ नया हेयर स्टाइल भी ट्राए करें, जो आपकी ड्रेस के साथ ठीक दिखे। 

Created On :   16 Dec 2019 4:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story