फुटबाल : आई-लीग के 13वें संस्करण में भाग लेंगी 11 टीमें

Football: 11 teams to participate in 13th edition of I-League
फुटबाल : आई-लीग के 13वें संस्करण में भाग लेंगी 11 टीमें
फुटबाल : आई-लीग के 13वें संस्करण में भाग लेंगी 11 टीमें

नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। हीरो आई-लीग का 13वां संस्करण 30 नवंबर से शुरू होगा, जिसमें 11 टीमें खिताब के लिए अपनी चुनौती पेश करेंगी।

आयोजनकर्ताओं ने गुरुवार को यहां एक कार्यक्रम में इसकी आधिकारिक घोषणा की। सीजन के उद्घाटन मुकाबले में पूर्व चैंपियन मोहन बागान एफसी का सामना मेजबान आइजॉल एफसी से मेघालय में के राजीव गांधी स्टेडियम में होगा।

मणिपुर के ट्रॉउ एफसी को पहली बार लीग में शामिल किया गया है। इस टीम ने बीते सीजन में हीरो सेकेंड डिवीजन लीग का खिताब जीता था।

आई-लीग में पहली बार ऐसा होगा कि देशभर के फुटबाल प्रशंसक इस सीजन में दो लोकल डर्बीज का मजा लेंगे। ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच होने वाली मशहूर कोलकाता डर्बी के अलावा अब नेरोका एफसी और ट्रॉउ एफसी के बीच लोकल डर्बी होगा।

लीग के 13वें संस्करण की विजेता टीम को एक करोड़ रुपये और उपविजेता टीम को 60 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। वहीं, तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 40 लाख रुपये और चौथा स्थान की टीम को 25 लाख रुपये दिए जाएंगे।

एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने अपने बयान में कहा, हम हीरो आई-लीग के 13वें संस्करण में ट्रॉउ एफसी का स्वागत करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। अखिल भारतीय उपस्थिति पिछले कुछ संस्करणों में लीग की अनूठी विशेषता रही है। यह इस बात का सबूत है कि इस लीग ने फुटबाल को देश के कोने-कोने में फैलाने का काम किया है।

हीरो आई-लीग के 13वें संस्करण में हिस्सा लेने वाली टीमें : मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सिटी एफसी (चेन्नई), पंजाब एफसी (पंजाब), आइजॉल एफसी (मिजोरम), नेरोका एफसी और ट्रॉउ एफसी (मणिपुर), मोहन बागान और क्वेस ईस्ट बंगाल (पश्चिम बंगाल), गोकुलम केरला एफसी (केरल), चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा (गोवा), इंडियन एरोज (गोवा) और रियल कश्मीर (जम्मू-कश्मीर)।

Created On :   21 Nov 2019 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story