हैवान पति ने दहेज के लिए पत्नी को छत से फेंका, फिर घर में किया कैद

For dowry husband threw his wife down from the ceiling in satna
हैवान पति ने दहेज के लिए पत्नी को छत से फेंका, फिर घर में किया कैद
हैवान पति ने दहेज के लिए पत्नी को छत से फेंका, फिर घर में किया कैद

डिजिटल डेस्क,सतना। दहेज के लालच में एक युवक ने नव विवाहिता पत्नी को प्रताड़ित करने की सारी हदें पार कर दी। उसकी करतूत सुनकर लोगों का कलेजा दहल उठा। मामला खुलने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। यह सनसनीखेज घटना मैहर थाना क्षेत्र के खैरा-इटमा गांव में सामने आई, जहां संजना पटेल 20 वर्ष के साथ 5 सितंबर की रात घर की छत पर मारपीट करते हुए पति राजकमल पटेल ने पिता क्षत्रपति पटेल के साथ मिलकर उसे छत से धक्का दे दिया, जिससे उसकी कमर व सिर पर गंभीर चोट आई। घटना के बाद पत्नी को अस्पताल ले जाने के बजाय युवक ने घर में ही पत्नी को कैद कर लिया। 

8 सितंबर को जब हालत काबू से बाहर हो गई तब चुपचाप रिक्शे में बैठाकर निजी अस्पताल ले आया, जहां पीड़िता ने एक अन्य महिला मरीज की मदद से भाई को फोन कर आप बीती से अवगत कराया। रमपुरवा थाना उचेहरा से मायके पक्ष के लोग कुछ देर में ही मैहर पहुंच गए। तब ससुराल वालों को सामने देखकर आरोपी पति भागने लगा, जिसको स्थानीय लोगों की मदद से पकड़ कर महिला ने भाई ने पुलिस के हवाले कर दिया तथा संजना को उपचार के लिए सिविल अस्पताल ले आया। अस्पताल में जांच के बाद चिकित्सक ने कमर की हड्डी में गहरी चोट होने की बात कही। उधर घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम ने अस्पताल में नव विवाहिता का बयान लेकर पति व ससुर के खिलाफ अपराध क्रमांक 727/17 धारा 498ए, 323,34 आईपीसी व 3,4 दहेज एक्ट मामला कर लिया। 

एक साल पहले हुई थी शादी
संजना की शादी साल 2016 में राजकमल के साथ की गई थी। जिसके कुछ दिन बाद से वो अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने लगा था, जिसके चलते नव विवाहिता मायके में रहने लगी थी। घटना के दिन ही ससुराल जाकर पत्नी व उसके परिजन को पुरानी गलती न दोहराने का भरोसा दिलाकर उसे वापस लाया और दिन भर खेत में काम करवाता रहा। जब रात में खाना खाकर सोने की बारी आई तो फिर ताने कसने लगा। विवाद बढ़ गया और आरोपी ने पत्नी को छत से धकेल दिया। इस वारदात पुलिस को आरोपी ससुर की तलाश है।
 

Created On :   9 Sep 2017 9:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story