शौंक पूरा करने बन गए चोर, गिरोह बना धार्मिक स्थलों को बनाते थे निशाना

For fulfill desires, thief group targets on religious places of City
शौंक पूरा करने बन गए चोर, गिरोह बना धार्मिक स्थलों को बनाते थे निशाना
शौंक पूरा करने बन गए चोर, गिरोह बना धार्मिक स्थलों को बनाते थे निशाना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नशे का शौंक पूरा करने के लिए एक आरोपी ने विधि संघर्ष बालकों को अपने गिरोह में शामिल कर लिया। यह बालक शौक को पूरा करने के लिए शातिर चोर बन गए। यह गिरोह दोपहिया वाहनों और धार्मिक स्थलों की पेटियों का ताला तोड़कर रुपए चोरी करते थे। पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए आरोपी आदर्श रमेश समर्थ (18) वसंत नगर, जूना बाभुलखेड़ा निवासी को पकड़ा है। इसके साथ ही तीन विधि संघर्षग्रस्त बालकों को चोरी के आरोप में हिरासत में लिया है। सूत्रों के अनुसार लड़कों को गांजा और गर्द का शौंक है। इसके लिए वे पहले दोपहिया वाहनों की चोरी करते थे। चोरी के वाहन से धार्मिक स्थलों की रेकी करते थे। रात में ताला तोड़कर दान पेटी से नकदी चुराकर गायब हो जाते थे। 

अंतरराज्यीय अपराधी को ग्रामीण पुलिस ने धरदबोचा

वहीं ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के दस्ते ने एक अंतरराज्यीय अपराधी काे गिरफ़्तार करने में सफलता पाई है। आरोपी का नाम शुभम बलिराम हरिनखेडे (25) परसवाड़ा,  सिवनी मध्यप्रदेश निवासी है। आरोपी से 2 लाख 85 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। इस आरोपी की धरपकड करने के लिए पुलिस का दस्ता काफी दिनों से उसकी तलाश में लगा हुआ था। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राकेश ओला ने इस आरोपी की धरपकड के लिए दस्ते गठित किए थे। आरोपी शुभम को कलमेश्वर क्षेत्र में जाल बिछाकर पकड़ा गया। वह कलमेश्वर क्षेत्र में उपरवाही परिसर में किराए के मकान में रहता था। पुलिसिया पूछताछ के बाद उसने अपने साथी के साथ मिलकर वाहन चोरी की कई वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है।

पैंगोलिन की तस्करी, 3 गिरफ्तार

पैंगोलिन (जंगली बिल्ली) की तस्करी करने वाले 3 आरोपियों को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है। शुक्रवार दोपहर की गई इस कार्रवाई में वन विभाग ने जिंदा पैंगोलिन के साथ तीनों को रंगे हाथ धर-दबोचा। 27 जून को शाम 4 बजे ताड़ोबा अंधारी व्याघ्र प्रकल्प बफर के वनपाल एस.डी.ऐलकेवार ने फोन पर सिंदेवाही वनपरिक्षेत्र में जिंदा पैंगोलिन की तस्करी होने की जानकारी वनपरिक्षेत्र अधिकारी ए.आर.गोंड को दी। जानकारी मिलते ही उन्होंने वन विभाग के क्षेत्रीय कर्मचारियों को सूचना दी। जाल बिछाकर वन अधिकारी व कर्मचारियों ने पैंगोलिन की तस्करी करनेवाले 3 आरोपियों को उसरपार चक व मंगरमेंढा गांव के बीच दोपहर 2 बजे के करीब धर-दबोचा। पैंगोलिन सुरक्षित हैं।

प्रापर्टी दलाल की हत्या

उधर एमआईडीसी थानांतर्गत हिंगना क्षेत्र में एक शराब भट्ठी पर शराब पीने गए प्रापर्टी दलाल की विधि संघर्षग्रस्त बालक ने सब्जी काटने के बड़े चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी। मृतक का नाम सचिन देवीदास गोरले है। उसकी हत्या करने वाले विधि संघर्षग्रस्त बालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया जाता है कि विधि संघर्षग्रस्त बालक ने सचिन को चार्जिंग पर लगा मोबाइल चुराने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान सचिन की नजर आरोपी पर पड़ी तो वह भागने लगा। सचिन उसका पीछा करने लगा। यह देखकर उसने आईसी चौक के पास साप्ताहिक बाजार में एक ठेले से सब्जी काटने वाला चाकू फेंककर सचिन को मारा। चाकू सचिन के सीने में घुस गया।

अश्लील फिल्म देखकर दुष्कृत्य

मोबाइल में अश्लील वीडियो क्लिप देखकर दो नाबालिगों ने अपने साथी के साथ भी वही दृश्य दोहराया। यह वीडियो वायरल हो गया और यह पीड़ित बालक की मां के हाथ लगने पर मामला थाने पहुंचा। वीडियो के आधार पर शुक्रवार की रात नंदनवन थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। बालकों को हिरासत में लिया गया है। नंदनवन थाना क्षेत्र निवासी पीड़ित 11 वर्षीय बालक है, जबकि उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करने वाले उसी के मित्र 12 और 14 वर्षीय नाबालिग हैं। दो दिन पहले जब पीड़ित बालक के घर में कोई नहीं था, 
तभी प्रकरण में लिप्त नाबालिगों ने मोबाइल में अश्लील क्लिपिंग देखी। उसके बाद पीड़ित बालक के साथ अपाकृतिक कृत्य किया। इतना ही नहीं, मोबाइल में इसका वीडियो भी बनाया। वीडियो वायरल हो गया, मामले की जांच जारी है।

शहर से दो आरोपी तड़ीपार

आपराधिक गतिविधियों में लिप्त दो आरोपियों को शहर पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्र में तड़ीपार करने के निर्देश दिए हैं, जिसमें शहर के कलमना इलाके में रहनेवाले आम्रपाल उर्फ हनुमान ब्रह्मानंद पाटील (28) निवासी पारडी नवीन नगर को दो साल के लिए शहर सीमा से तड़ीपार किया गया है। आयुक्तालय की ओर से तड़ीपार का आदेश देने के बाग आम्रपाल को कलमेश्वर ग्रामीण क्षेत्र में उसके रिश्तेदार के यहां भेजा गया है। इसके अलावा आरोपी राजिक शेख वल्द रफीक शेख (23) निवासी जयभीम नगर कोराडी द्वारा लगातार आपराधित गतिविधियां करने से उसे तड़ीपार करने के लिए परिमंडल क्रमांक 5 के पुलिस उपायुक्त के पास प्रस्ताव भेजा गया था। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद आरोपी को अमरावती में तड़ीपार किया गया।

परेशान शादीशुदा युवक ने लगाई फांसी, पत्नी गई थी मायके

घर निर्माण के लिए कर्ज लेने के बाद तनाव में चल रहे एक व्यक्ति ने घर ही में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घर में कोई नहीं था। पत्नी मायके से घर लौटने के बाद घटना का पता चला। एक अन्य घटना में व्यक्ति ने जहर पीकर आत्महत्या कर ली। दोनों घटनाओं में  जरीपटका पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार पहली घटना में मृतक पंजवानी ले-आउट का निवासी नंदकिशोर चंद्रभान कौर (35) है। उसे एक 6 साल का पुत्र है। घटना के एक दिन पहले पत्नी पुत्र का एडमिशन कराने की प्रक्रिया को लेकर मायके गई थी। शुक्रवार को सुबह उसकी नंदकिशोर से फोन पर बातचीत हुई थी। इस दौरान नंदकिशोर ने पत्नी को बीसी के पैसे संभालकर रखने की बात कही थी। इसके एक घंटे बाद फिर फोन करने पर नंदकिशोर ने फोन नहीं उठाया। जिससे परेशान होकर पत्नी ने पड़ोसियों से बात कर नंदकिशोर से बात कराने के लिए कहा। पड़ोसियों ने नंदकिशोर से पत्नी की बात भी कराई, लेकिन रात को जब पत्नी मायके से लौटी तो घर का सामने वाला दरवाजा अंदर से बंद था। काफी देर दरवाजा खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुलने पर पत्नी ने फिर पड़ोसियों की मदद ली। पड़ोसियों ने पीछे से जाकर घर में झांकने पर नंदकिशोर ने घर के सीलिंग फैन से फंदा लगाकर फांसी लगा ली थी। 

युवक ने घर में लगाई फांसी

शुक्रवार को अंबाझरी परिसर में एक 19 वर्षीय युवक ने अपने घर में ही लोहे के एंगल में दुपट्टे से फांसी लगा ली। जिस वक्त युवक ने फांसी लगाई उस वक्त घर में कोई नहीं था। जानकारी के अनुसार युवक शराब का आदी था। मृतक का नाम रोहित भरत अंभोरे (19) निवासी फुटाला है। वह बेरोजगार था। काम मिलने पर ही महीने में एक या दो बार काम करता था। शुक्रवार को घर से सभी बाहर गए थे। इस वक्त उसने दुपट्टे से फांसी लगा ली। 
 

 

Created On :   30 Jun 2019 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story