comScore
Dainik Bhaskar Hindi

फीफा वर्ल्ड कप : मैसी का जबरा फैन, अर्जेंटीना के रंग में रंग डाला आशियाना

BhaskarHindi.com | Last Modified - June 13th, 2018 13:42 IST

4.3k
0
0

News Highlights

  • मैसी के प्रति कोलकाता के चायवाले की दीवानगी
  • घर और गली को अर्जेंटीना के रंग में रंगा
  • पूरा परिवार है मैसी का फैन


डिजिटल डेस्क, कोलकाता। फीफा वर्ल्ड कप 2018 का काउंट डाउन शुरु हो चुका है और फुटबॉल का खुमार दुनिया भर के फैंस के सिर चढ़ने लगा है। फुटबॉल का हर दीवाना वर्ल्ड कप के रंग में रंगा दिख रहा है और फुटबॉल के कुछ ऐसी ही दीवाने हैं कोलकाता के रहने वाले शिवशंकर पात्रा। शिवशंकर पात्रा की फुटबॉल के प्रति दीवानगी के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। शिवशंकर भी दुनियाभर के उन करोड़ों फैंस में से हैं जो अर्जेंटीना और लियोनल मैसी के फैन है लेकिन उनकी दीवानगी उन्हें बाकी फैंस से अलग बनाती है। 

kolkata messi fan के लिए इमेज परिणाम


वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना का मैच देखने का सपना 

53 साल के शिवशंकर पात्रा कोलकाता में एक चाय की दुकान चलाकर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनका सपना वर्ल्ड में अर्जेंटीना टीम का मैच देखने का था, इसके लिए उन्होंने 60 हजार रुपए भी बचत कर रखी थी लेकिन जब उन्होंने एक एक ट्रैवल एजेंट से संपर्क किया तो एजेंट ने उन्हें बताया कि इसमें करीब डेढ़ लाख रुपए का खर्चा आएगा। उनकी आर्थिक हालत ऐसी नहीं है कि वो डेढ़ लाख रुपए खर्च कर अर्जेंटीना का मैच देखने जा सकें, लिहाजा शिवशंकर ने अपने घर और गली को ही अर्जेंटीना के रंग में रंग डाला।

 पात्रा ने अपनी चाय की दुकान से होने वाली कमाई से बचत करके रूस में होने वाले वर्ल्ड कप में अर्जेन्टीना को खेलते हुए देखने का सपना देखा था. लेकिन फिर कोलकाता के ट्रैवल एजेंट ने उन्हें बताया कि उनके सपने को पूरा करने के लिए 60 हज़ार रुपए की उनकी बचत काफी नहीं होगी. ट्रैवल एजेंट ने उन्हें एक लाख 50 हज़ार रुपए का बजट दिया. लेकिन पात्रा ने हार नहीं मानी और दूसरा सर्वश्रेष्ठ विकल्प चुनने का फैसला किया. उन्होंने अपने तीन मंज़िला मकान को अर्जेन्टीना के रंग में रंग दिया.

उत्तर 24 परगना जिले के नवाबगंज में रहकर घर में ही चाय की दुकान चलाते हैं और उन्होंने अपने तीन मंजिला इमारत को पूरी तरह से अर्जेंटीना के रंग में रंग दिया है। घर के अंदर और बाहर हल्के नीले और सफेद रंग का पेंट कराया है इतना ही नहीं घर के बाहर गली में भी अर्जेंटीना के झंडे लगाए हैं।

 तीन कमरों के इस घर के अंदर घुसते ही आप पर फुटबॉल की दीवानगी हावी हो जाएगी. कमरे की हर दीवार अर्जेन्टीना के रंगों में रंगी है, यहां तक कि पूजा का स्थान भी. प्रत्येक कमरे में मेसी के बड़े-बड़े पोस्टर लगे हैं. पात्रा के अलावा उनकी पत्नी सपना और 20 साल की बेटी नेहा और 10 साल का बेटा शुभम भी मेसी के ज़बर्दस्त फैन हैं.

 
पूरा परिवार है मेसी का फैन 

शिवशंकर ने बताया कि उनकी पत्नी सपना, 20 साल की बेटी नेहा और 10 साल का बेटा शुभम भी मेसी का बहुत बड़ा फैन है। हम सभी मेसी का कोई भी मैच नहीं छोड़ते हैं, बच्चों को मैसी के बारे में सब पता है कि मैसी को खाने में क्या पसंद है और और कौन सी कार चलाते हैं। शिवशंकर ने बताया कि जब बच्चों की परीक्षा के दौरान अर्जेंटीना टीम का कोई मैच देर रात आने वाला होता है तो बच्चे जल्दी सोने का नाटक करते हैं और छिपकर मोबाइल पर लाइव मैच देखते हैं। 

messi के लिए इमेज परिणाम

हर साल मनाते हैं मैसी का बर्थ-डे

शिवशंकर ने बताया कि वो मैसी के इतने बड़े फैन हैं कि उनका पूरा परिवार साल 2012 से हर हाल साल मैसी का जन्मदिन भी मनाता है। मैसी के जन्मदिन पर केक काटा जाता है और एक रक्तदान शिविर भी लगाया जाता है। इस साल मैसी का जन्म दिन फीफा वर्ल्ड कप के दौरान पड़ रहा है इसलिए शिवशंकर ने रक्तदान शिविर लगाना रद्द कर दिया है और इसकी जगह 30 पाउंड का केक काटने की प्लानिंग की है। शिवशंकर ने बताया कि इस साल वो मैसी के जन्मदिन पर अर्जेंटीना की 100 टी-शर्ट्स बच्चों में बांटने वाले हैं। अर्जेंटीना के प्रति शिवशंकर की दीवानगी का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि जिस दिन अर्जेंटीना का मैच होता है वो अपने ग्राहकों को चाय और समोसा मुफ्त में देते हैं। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download