comScore

सुरक्षा कारण से नागपुर स्टेशन में आने-जाने का एक ही डोर खुला, यात्री हुए परेशान

November 12th, 2018 23:39 IST
सुरक्षा कारण से नागपुर स्टेशन में आने-जाने का एक ही डोर खुला, यात्री हुए परेशान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेलवे स्टेशन के पश्चिम द्वार पर अब केवल एक ही प्रवेश द्वार रहेगा। बाकी दरवाजों को सोमवार से बंद किया गया है। सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। हालांकि इससे भीड़ के कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है। लेकिन मंगलवार से मुख्य द्वार को पूरी तरह से खोलने की बात रेलवे कह रही है। ऐसे में एक बारी में इस गेट से हजारों की संख्या में आसानी से यात्रियों का आवागमन हो सकेगा। 

स्टेशन पर रोजाना 35 हजार यात्रियों का आवागमन रहता है। अब तक यहां पर पश्चिम द्वार पर तीन प्रवेश द्वार थे। जहां से यात्री आना-जाना करते थे। इसमें एक द्वार पीआरएस के बाजू में है। एक आरपीएफ थाने के बगल में है, वही एक मुख्य द्वार इमारत के बीचो-बीच है। इमारत के बीचो-बीच बना मुख्य द्वार काफी बड़ा है। लेकिन इसे बीच से बंद रखा है। वही एक तरफ स्कैनर मशीन लगाई है। ऐसे में केवल एक छोटे से दरवाजे से यात्रियों को आनाजाना पड़ता है। 

मुख्य द्वार को पूरा खोला जाएगा
यात्रियों को हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए मंगलवार से मुख्य द्वार को पूरी तरह से खोला जाएगा। इसके पास रखी स्कैनर मशीन को भी हटाया जाएगा। साथ ही एक स्वचलीत सीढ़ियों का मार्ग खुला रहेगा। 
 

Loading...
कमेंट करें
Ch3xl