आतंकियों के पास से मिले हाथों से तैयार एयर बेस के नक्शे, सेना हाईअलर्ट पर

आतंकियों के पास से मिले हाथों से तैयार एयर बेस के नक्शे, सेना हाईअलर्ट पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आतंकवादियों के पास से जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और अवंतीपोरा एयर बेस के नक्शे बरामद किए गए हैं। सुरक्षाबलों को ये नक्शे गुरुवार को मिले थे जिन्हें हाथों से तैयार किया गया था। नक्शे मिलने के बाद आशंका जताई जा रही है कि दोनों एयरबेस पर हमला हो सकता है। आतंकी खतरे को देखते हुए दोनों एयरबेस पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। शुक्रवार को सरकारी सूत्रों के हवाले से ये बात कही गई है।

सूत्रों ने कहा कि ये ठिकाने लंबे समय से आतंकवादियों के निशाने पर हैं, लेकिन बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है। उन्होंने बताया कि आतंकवादी श्रीनगर और अवंतीपोरा एयरबेस पर हमले करने की योजना बना रहे हैं। इन ठिकानों पर और उसके आसपास सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं। श्रीनगर और अवंतीपोरा एयरबेस की सुरक्षा की शुक्रवार को समीक्षा कर उसे नए सिरे से चाक चौबंद किया गया है। इसके अलावा जम्मू और श्रीनगर के आस-पास स्थित कुछ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों भी आतंकियों के निशाने पर हैं।

बता दें कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के एक दिन बाद 27 फरवरी को जब पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय सरजमीं पर जवाबी हमले की कोशिश की थी तो एयरबेस उनके टारगेट में सबसे आगे था। इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन ने श्रीनगर एयर बेस से उड़ान भरी थी और पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 फाइटर जेट को गिराकर उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया था।

श्रीनगर और अवंतीपोरा एयरबेस के अलावा जम्मू और श्रीनगर के आस-पास स्थित कुछ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों भी आतंकियों के निशाने पर हैं। आतंकी इमारतों पर विस्फोटकों से लदे किसी वाहन से हमला करने के अलावा तीन से चार आत्मघाती हमलावरों के साथ हमला करने की अपनी पुरानी रणनीति को भी अपना सकते हैं। इन खतरों को देखते हुए हाईवे और सभी महत्वपूर्ण इमारतों में चिन्हत स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी पूरी तरह सक्रिय किए गए हैं। संस्थानों में आने जाने वाले आम लोगों की भी गुपचुप तरीके से सक्रीनिंग की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। 

Created On :   17 May 2019 5:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story