नये अवतार में आई Ford EcoSport S, कार के टॉप मॉडल में होगा सनरूफ

Ford EcoSport S Titanium compact SUV launch timeframe revealed.
नये अवतार में आई Ford EcoSport S, कार के टॉप मॉडल में होगा सनरूफ
नये अवतार में आई Ford EcoSport S, कार के टॉप मॉडल में होगा सनरूफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Ford India ने अभी से ही पूरे देश में डीलरों को EcoSport S के नए, पूरी तरह से लोडेड मॉडल की शिपिंग शुरू कर दी है। ऑटोकार ने खुलासा किया है कि EcoSport S को मई में भारत में लॉन्च किया जाएगा जब यह टाइटेनियम और टाइटेनियम + ट्रिम्स में उपलब्ध की जाएगी। ये EcoSport S सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV केटेगरी की टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट होगी। इस कार को उन खरीददारों को ध्यान में लेकर बनाया गया है जो कम्पटीशन के इलावा एक यूनिक कार चाहते हैं। यहां कॉम्पिटीशन से Tata Nexon और Maruti Vitara Brezza जैसी दो सक्षम कारों की ओर इशारा है, जो फीचर्स तो बहुत ऑफर करती हैं पर फिर भी टॉप-स्पेक EcoSport S के सामने फीकी पड़ जाती हैं।

 

Related image

 

इस कार में भारतीय खरीददारों का मनपसंद सनरूफ फीचर भी शामिल होगा। ये फीचर Honda WR-V में भी उप्लब्ध है जो कई बार खरीदारों को इस केटेगरी की और कारों से ज्यादा आकर्षित करता है। Ford का अनुमान है की ये फीचर उन खरीददारों को अब Ford EcoSport S की ओर भी काफी आकर्षित करेगा। इसके अलावा इस कॉम्पैक्ट SUV में एक्सेंटेड इंटीरियर्स, नया मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 1.5 लीटर Dragon पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स, स्मोक्ड हेडलैम्प्स, ब्लैक-आउट ग्रिल, फॉग लैम्प्स एनक्लोजर और 8 इंच इंफोटेनमेंट यूनिट विद Ford SYNC3 इंटरफेस जैसे फीचर्स भी शामिल होंगे।

 

Image result for Ford  EcoSport S

 

जहां Ford के S-बैज मॉडलस में अधिकतर स्टिफर सस्पेंशन सेटअप किया जाता है, इस SUV के पहले से ही स्टिफ सस्पेंशन के चलते इसमें ये स्टिफ सस्पेंशन सेटअप नहीं दिया जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि ये स्टिफ सस्पेंशन सेटअप इंडिया की पहले से ही बिगड़ी सड़कों पर कामयाब नहीं होगा और हमें लगता है Ford ऐसा कतई नहीं करना चाहेगी। Ecosport में 1.5 लीटर ड्रैगन पेट्रोल 3 सिलिंडर इंजन (122 PS और 150 NM) और 1.5 लीटर 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (100PS और 215NM) जारी रहेंगे। ये देखने वाली बात होगी कि EcoSport S के पेट्रोल वर्जन में 6-स्पीड टार्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध होगा या नहीं।

Created On :   20 April 2018 4:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story