जारी है आदमखोर तेंदुए का आतंक, वन विभाग के हाथ खाली

Forest departments search campaign is in progress to catch leopard
जारी है आदमखोर तेंदुए का आतंक, वन विभाग के हाथ खाली
जारी है आदमखोर तेंदुए का आतंक, वन विभाग के हाथ खाली

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/तामिया। आदमखोर तेंदुए ने गुरुवार रात छिंदी रेंज के मोरढाना में गाय के एक बछड़े का शिकार किया। वन विभाग की सर्चिंग टीम और ग्रामीणों की नजर से बचकर तेंदुए ने बछड़े पर हमला किया। हमले के बाद तेेंदुए ने मृत बछड़े के शरीर का आधा हिस्सा खा गया। तीन बच्चों का शिकार करने के बाद तेंदुए को ट्रैप करने 60 कैमरे लगाए है। इसके अलावा छह पिंजरों में बकरी को बांधकर पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन चार दिन बाद भी वन विभाग तेंदुए की पहचान नहीं कर सका है। गौरतलब है कि आदमखोर तेंदुए ने पिछले तीन दिनों में तीन बच्चों का शिकार कर चुका है।
एक्टपर्ट की टीम कर रही सर्चिंग-
छिंदी रेंज के जिन तीन गांवों में तेंदुए ने बच्चों का शिकार किया था। उसके आसपास पेंच और सतपुड़ा नेशनल पार्क की टीम लगातार सर्चिंग कर रही है। टीम में पेंच से एसडीओ आशीष बनसोड़, गुरुप्रसाद रजक, सतपुड़ा नेशनल पार्क से ट्रैंकुलाइजर गन एक्सपर्ट डॉ.शर्मा और पेंच से डॉ.अखिलेश मिश्रा शामिल है।आदमखोर तेंदुए ने पिछले तीन दिनों में तीन बच्चों का शिकार कर चुका है।
कुर्सीढाना और झिरपानी में दिखा तेंदुआ-
कुर्सीढाना में तेंदुआ दिखाई देने की सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम को तेंदुआ की लोकेशन नहीं मिली। वहीं झिरपानी स्कूल के पास गुरुवार शाम तेंदुए के पगमार्क मिले है। सूचना के बाद टीम ने यहां कैमरे लगाए है।चौरासी में गाय का शिकारइधर बटकाखापा से पांच किलोमीटर दूर स्थित ग्राम चौरासी में तेंदुए ने एक गाय का शिकार किया। गाय के शिकार के बाद गांव में दहशत का माहौल है।
क्या कहते हैं अधिकारी-
 तेंदुए ने पिछले तीन दिनों में तीन बच्चों का शिकार कर चुका है।तेंदुए की तलाश में लगातार सर्चिंग की जा रही है। तेंदुए को ट्रैप करने कैमरे और पिंजरे लगाए गए है, ताकि उसे पकड़ा जा सके।
- बीआर सिरसाम, एसडीओ, छिंदवाड़ा

 

Created On :   12 Jan 2018 8:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story