एमपी के वन मंत्री के बेतुके बोल- कांग्रेसियों को कालनेमि और शिवराज को बताया हनुमान

Forest Minister Shejwar termed Congressmen as a Kalanemi demon
एमपी के वन मंत्री के बेतुके बोल- कांग्रेसियों को कालनेमि और शिवराज को बताया हनुमान
एमपी के वन मंत्री के बेतुके बोल- कांग्रेसियों को कालनेमि और शिवराज को बताया हनुमान

डिजिटल डेस्क, शहडोल। वन मंत्री डॉ. गौरीशंंकर शेजवार ने कांग्रेसियों की तुलना कालनेमि से की है। यहां जिला स्तरीय तेंदूपत्ता बोनस वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कालनेमि नहीं चाहते कि गरीबों का विकास हो, उन्हें किसी तरह की सुविधाएं मिलें। कालनेमि से बचना चाहिए। पौराणिक कथाओं के अनुसार कालनेमि एक मायावी राक्षस था, जिसका वध हनुमानजी ने किया था।

वन मंत्री बोले-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि जनता मेरे लिए भगवान है। हनुमान के रूप में वे आपकी सेवा में लगे हैं, लेकिन कुछ कांग्रेसी कालनेमि पैदा हो गए हैं, जो उनका रास्ता रोक रहे हैं। वे नहीं चाहते कि आदिवासियों के पैरों में जूते हों, वे नहीं चाहते कि आदिवासियों के पैरों में चप्पलें हों। सरकार ने जूते इतने अच्छे बनवाए हैं, चप्पलें इतनी अच्छी खरीदी हैं, बाजार में इनकी कीमत दोगुनी होती। ये कालनेमि अफवाह फैला रहे हैं कि चूते-चप्पल मत पहनना है, इससे बीमारी होती है।

वन मंत्री यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, कालनेमि कहते हैं कि गैस कनेक्शन मत लेना, आगी लग जाएगी। तुम्हारे घर में पांच-पांच कनेक्शन हैं तो आगी नहीं लगती। कालनेमि नहीं चाहते कि गरीब बहनों की आंखों में धुआं न जाए। अपने पूरे भाषण के दौरान एक दर्जन से अधिक बार वनमंत्री ने कालनेमि शब्द का इस्तेमाल किया।

गौरतलब है कि वन मंत्री के कार्यक्रम के एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान तेंदूपत्ता संग्राहकों को बांटे जाने वाले जूते-चप्पलों की गुणवत्ता और कीमत पर सवाल उठाए थे। दिग्विजय सिंह ने कहा था कि व्यापम घोटाले में सीएम और उनका परिवार शामिल है, अवैध रेत उत्खनन सीएम के सह पर किया जा रहा है, पोषण आहार आपूर्ति में  किए गए घोटाले में उनकी सहभागिता है, तेंदूपत्ता संग्राहकों को दिए गए चप्पल-जूते, साड़ी व डिब्बों की खरीदी बाजार मूल्य से तीन गुने दाम में की गई, ई टेंडरिंग में भी चहेतों को लाभ दिलाने के लिए घोटाला किया गया।

 

Created On :   31 Aug 2018 12:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story