स्टॉप डेम निर्माण के समय रपटा बनाना भूले, अब ठीक बगल में बनाई पुलिया 

Forgot to slap at the time of stop dame construction, now a culvert is built right next to it
स्टॉप डेम निर्माण के समय रपटा बनाना भूले, अब ठीक बगल में बनाई पुलिया 
स्टॉप डेम निर्माण के समय रपटा बनाना भूले, अब ठीक बगल में बनाई पुलिया 

डिजिटल डेस्क शहडोल/जैतपुर । बुढ़ार जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत बोकरामार में आरईएस के इंजीनियरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। गांव में पहले लाखों की लागत से स्टॉप डेम का निर्माण किया गया। अब उसके ठीक बगल से पुलिया का निर्माण किया गया है। अगर यहां पर पहले ही स्टॉप डेम कम रपटा बना दिया जाता तो लाखों रुपए की राशि बचाई जा सकती थी।     
बोकरामार पंचायत में वर्ष 2011-12 में आदिवासी विकास के फंड के स्टॉप डेम का निर्माण किया गया था। जब स्टॉप डेम बन रहा था, तब भी इसके ठीक बगल से निस्तार सड़क जा रही थी, लेकिन अधिकारियों इसकी अनदेखी की। इंजीनियरों की अदूरदर्शिता का ही नतीजा रहा कि अब वहां बन रहे ग्रेवल रोड के लिए स्टॉप डेम के ठीक बगल से पुलिया का निर्माण किया गया है। इस संबंध में जिला पंचायत सीईओ पार्थ जायसवाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह गंभीर लापरवाही है। मैं इसको दिखवाता हूं। 
14.98 लाख की लागत से निर्माण
बोकरामार में मनरेगा के तहत 2016-17 में ग्रेवल रोड और पुलिया के लिए 14.98 लाख की स्वीकृति मिली थी। ठाकुर बाबा से मेन रोड तक 1270 मीटर रोड और पुलिया का निर्माण होना था। 11.52 लाख रुपए मटेरियल पर, जबकि 3.46 लाख रुपए मजूदरी भुगतान खर्च करने थे। यहां ग्रेवल रोड के निर्माण में भी लारवाही बरती गई है। ग्रामीणों का कहना है कि रोड पर सिर्फ मिट्टी डाली गई है। रोड में अभी तक कहीं भी मुरुम नहीं डाली गई है।  

 

Created On :   30 Nov 2019 9:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story