एमपी के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर ने की अगला विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा

former cm babulal said that he will participate in assembly election
एमपी के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर ने की अगला विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा
एमपी के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर ने की अगला विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। हिमाचल प्रदेश में प्रेम कुमार धूमल को सीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद मध्यप्रदेश में भी सियासत तेज होने लगी है। अगले वर्ष मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनने को लेकर एमपी के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर ने बड़ा बयान दिया है। गौर ने 73 वर्षीय धूमल को सीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर कहा कि वे भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। गौर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बयान को याद दिलाते हुए कहा कि शाह भी यह कह चुके हैं कि चुनाव में कोई उम्र की सीमा नहीं है।

गौरतलब है कि पूर्व सीएम बाबूलाल गौर और सरताज सिंह (तत्कालीन पीडब्ल्यूडी मंत्री) को उम्र के चलते मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके बाद गौर ने इसका विरोध भी किया था। मंत्री पद गवाने के बाद से ही गौर कई मौकों पर अपनी ही सरकार के खिलाफ खड़े नजर आए। हाल ही में उन्होंने भावांतर योजना पर भी सवाल उठाए हैं। 

पूर्व सीएम गौर इससे पहले भी चुनाव लड़ने की बात कर चुके हैं। गौर ने यौन शोषण के आरोपी पूर्व वित्तमंत्री राघवजी व्यापमं घोटाले में फंसे पूर्व शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा को विनिंग कैंडिडेट बताते हुए पार्टी में वापस लेने की सिफारिश की थी। 80 की उम्र पार करने वाले बाबूलाल गौर अभी भी बीजेपी से चुनाव लड़ने के लिए अपने आप फिट उम्मीदवार मानते हैं।

बाबूलाल गौर एक नजर 

पूर्व सीएम बाबूलाल गौर का जन्म 2 जून 1930 को उत्तरप्रदेश के प्रतापनगर जिले में हुआ। गौर 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक एमपी के सीएम रहे। गौर पहली बार 1974 में निर्दलीय रहकर भोपाल दक्षिण विधानसभा उपचुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। गौर ने 1977 में गोविन्दपुरा विधानसभा चुनाव जीता और 2003 तक लगातार सात बार इसी सीट से विधायक चुने गए। गौर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भी रह चुके हैं।

 

Created On :   2 Nov 2017 2:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story