चैन से नहीं रहने देंगे सरकार को : पूर्व सीएम चौहान

Former cm shivraj singh chauhan warning to kamalnath government
चैन से नहीं रहने देंगे सरकार को : पूर्व सीएम चौहान
चैन से नहीं रहने देंगे सरकार को : पूर्व सीएम चौहान

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने  25 फरवरी को बालाघाट से किसान आंदोलन का शंखनाद किया और ऐलान किया कि जब तक सरकार किसानों से किये गये वचन को पूरा नहीं करती है, सरकार को चैन की सांस नहीं लेने देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बालाघाट में किसान आंदोलन के दौरान किसान सभा को संबोधित करने के साथ ही सब किसानों का कर्जा माफ, 25 सौ रूपये धान का समर्थन मूल्य देने, किसानों की उपज का भुगतान, गेंहूं का 21 सौ रूपये समर्थन मूल्य देने और प्राकृतिक आपदा से प्रभावित किसानों को तत्काल मुआवजा देने की मांग पर कलेक्ट्रेट का घेराव कर अपनी गिरफ्तारी दी। बालाघाट में आयोजित किसान आंदोलन में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, सांसद बोधसिंह भगत, विधायक रामकिशोर कावरे, भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन, पूर्व विधायक के.डी. देशमुख, डॉ. योगेन्द्र निर्मल, भगतसिंह नेताम और रमेश भटेरे सहित संगठन पदाधिकारी, किसान मोर्चा पदाधिकारी और हजारों की संख्या में किसान मौजूद थे।

किसान जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  प्राकृतिक आपदा के बाद भी न ही कमलनाथ और न नही उनकी सरकार किसी प्रभावित किसान के खेत गई हो, जबकि हमारे समय तो एक ही हेलिकाप्टर में हम किसी भी किसान के खेत में उतर जाते थे। जिनके साथ मंत्री, सांसद, विधायक और प्रशासनिक अधिकारी होते थे। हमारा किसानों के लिए कहना साफ था कि अधिक लिख दिया तो चल जायेगा लेकिन कम मुआवजा लिखा तो नौकरी करने लायक नहीं रहोगे और समय पर प्रभावित किसानों को मुआवजा मिल जाता था किन्तु कर्जमाफी में दो महिने बीत जाने के बावजूद अब तक सरकार कर्जमाफी के वचन को पूरा नहीं कर सकी है। एक ओर छत्तीसगढ़ जहां 25 सौ रूपये समर्थन मूल्य दे रहे है तो प्रदेश में भी किसानों को 25 सौ रूपये समर्थन मूल्य दिलायें, लेकिन सरकार केवल उसे चुनाव तक खंींचकर उसका चुनावी लाभ लेने के फेर में है लेकिन हम सरकार को चैन से नहीं रहनें देंगे।

कलेक्टर घेराव के दौरान धरना स्थल से वाहन में चढ़कर शिवराजसिंह चौहान ने यह साफ कर दिया कि कमलनाथ की इतनी बड़ी जेल नहीं है जो हमें रोक सकें। जिस दिन आयेंगे उस दिन कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि किसानों के लिए की गई अपने वचन पूरा करें।
 

कभी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देशवासियों को खिलाया था लाल गेंहू-बिसेन
पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर देशवासियों को आस्ट्रेलिया और अमेरिका से लाल गेंहूं आयतित कर वह गेंहू खिलाने का आरोप लगाया, जिसे जानवर खाते थे। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, जब विदेश वाणिज्य मंत्री थे। पूर्व मंत्री श्री बिसेन ने कहा कि प्रदेश में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में वह काम किया।

 

Created On :   26 Feb 2019 7:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story