पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन (लीड-1)

Former Foreign Minister Sushma Swaraj passed away (Lead-1)
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन (लीड-1)
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन (लीड-1)
नई दिल्ली, 6 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात यहां एम्स में निधन हो गया। वह 67 साल की थीं।

सूत्रों के मुताबिक, सुषमा को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ ही देर बार उनका निधन हो गया।

जैसे यह खबर आई केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, प्रकाश जावडेकर और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा एम्स पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुषमा के निधन पर शोक व्यक्त किया है और उनके कार्यकाल की तारीफ की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा है, एक बेहतरीन प्रशासक, सुषमा जी ने जितने भी मंत्रालय संभाले सभी में बेहतरीन काम किया और पैमाने तय किए। कई राष्ट्रों के साथ भारत के बेहतर संबंध स्थापित करने की दिशा में उन्होंने शानदार काम किया। एक मंत्री के तौर पर हमने उनकी भावुक छवि और मददगार छवि भी देखी। उन्होंने विश्व के किसी भी कोने में मुश्किल में फंसे भारतीय लोगों की मदद की।

एक और ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा, भारतीय राजनीति का शानदार अध्याय समाप्त हो गया। भारत एक बेहतरीन नेता के जाने पर दुखी होगा जिन्होंने अपना जीवन समाज की सेवा और गरीबों की जिंदगी को बेहतर बनाने की दिशा में बिताया। सुषणा जी करोड़ों लोगों के लिए प्ररेणा का कारण हैं।

उन्होंने अपने अंतिम ट्वीट में कश्मीर पर सरकार के कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी। उन्होंने कहा था कि वह इस दिन का पूरे जीवनभर इंतजार कर रही थीं।

सुषमा ने पिछला लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था।

--आईएएनएस

Created On :   6 Aug 2019 7:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story