हाईलाइट
  • उन्होंने यहां तक कह दिया है कि हो सकता है फैसल को इस्तीफा देने के लिए पाकिस्तान से मोटी रकम दी गई हो।
  • कश्मीर के पहले IAS टॉपर शाह फैसल के इस्तीफे ने घाटी में राजनीतिक तूफान ला दिया है।
  • बीजेपी के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने फैसल के इस्तीफे के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया है।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर के पहले IAS टॉपर शाह फैसल के इस्तीफे ने घाटी में राजनीतिक तूफान ला दिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने फैसल के इस्तीफे के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कह दिया है कि हो सकता है फैसल को इस्तीफा देने के लिए पाकिस्तान से मोटी रकम दी गई हो। बता दें कि शाह फैसल 2010 के UPSC टॉपर है और कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं के विरोध में इस्तीफा दिया है।

कविंदर गुप्ता ने कहा, देश को बांटने और कश्मीर में तनाव पैदा करने के लिए ऐसे लोग पाकिस्तान से पैसे लेते हैं। उन्होंने कहा, शाह फैसल के पिता को आतंकियों ने मार दिया था और अब वह खुद कुछ आतंकियों का समर्थन कर रहे हैं। इस बात का पता लगाना जरूरी है कि शाह ऐसा क्यों कर रहे हैं ? कविंदर ने कहा, अगर फैसल कश्मीर की जनता के लिए कुछ करना चाहते थे तो उन्हें अपना पद नहीं छोड़ना चाहिए था। उन्हें इस पद पर रहकर कश्मीर की जनता के लिए काम करना चाहिए थे। उन्होंने ये भी कहा कि फैसल को देश के युवा प्रेरणा श्रोत के रूप में देखते थे उन्हें युवाओं की प्रेरणा बना रहना चाहिए था।

बता दें कि इस्तीफे के बाद फैसल ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि कश्मीर के लोग भारत के साथ अपना भविष्य नहीं देखते हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि हमने बहुत हिंसा देखी है। हमने शिक्षित युवकों को राज्य के खिलाफ बंदूक उठाते देखा है। हमने शासन के गंभीर मुद्दों को भी देखा है। मैंने महसूस किया कि मौजूदा राजनीतिक स्थिति में सिस्टम ठीक तरह से रिसपॉन्ड नहीं कर रहा है। मेरा इस्तीफा नई दिल्ली को उसकी जिम्मेदारियों को याद दिलाने के लिए एक छोटा सा कार्य है। उन्‍होंने कहा कि वह पिछले दो वर्षों से इस्‍तीफा देने की सोच रहे थे लेकिन वह एक सही मौके का इंतजार कर रहे थे।

Created On :   15 Jan 2019 12:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story