comScore

पूर्व BJP विधायक सुरेंद्रनाथ को मिली जमानत, सीएम का खून बहाने की दी थी धमकी

पूर्व BJP विधायक सुरेंद्रनाथ को मिली जमानत, सीएम का खून बहाने की दी थी धमकी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सड़कों पर खून बहाने की धमकी देने वाले बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह उर्फ मम्मा को शुक्रवार के दिन गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई है। पूर्व विधायक के खिलाफ नगर निगम ने एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने सुरेंद्रनाथ सिंह को दो नंबर बस स्टॉप से गिरफ्तार किया और कोर्ट लेकर पहुंची थी।

विधानसभा में हंगामा

सुरेंद्रनाथ के विवादित बयान को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के दौरान सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। स्थगन के दौरान विधानसभा की लॉबी में पहुंचकर कांग्रेस विधायकों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने सुरेंद्रनाथ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

किया था प्रदर्शन

दरअसल नगर निगम द्वार भोपाल के एमपी नगर में अतिक्रमण कर सालों से जमी गुमठियां हटाने जाने और झुग्गीवासियों  को मिल रही भारी बिजली बिल को लेकर  गुरुवार को रोशनपुरा चौराहे पर प्रदर्शन किया था। इस दौरान वह अपनी भाषा पर काबू नहीं कर पाए। यहां से उन्होंने लोगों के साथ मिलकर विधानसभा का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ को धमकी दे डाली। उन्होंने लोगों से नारे लगवाते हुए कहा, हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो सड़कों पर खून बहेगा, और यह खून कमलनाथ का होगा।

एफआईआर दर्ज, लेकिन सीएम के बयान पर नहीं

टीटी नगर पुलिस ने पूर्व विधायक और अन्य 10 के खिलाफ केस दर्ज किया है, लेकिन सीएम के खिलाफ अपशब्दों को लेकर नहीं। उनके खिलाफ प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने और कलेक्टर का आदेश नहीं मानने पर किया है। वहीं अतिक्रमण अधिकारी महेश गौहर ने सुरेंद्रनाथ के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने को लेकर एमपी नगर थाने में केस दर्ज कराया है। 

माफी नहीं मागूंगा

गिरफ्तारी से पहले पत्रकारों से चर्चा के दौरान पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ ने कहा कि मैं जेल चला जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मागूंगा। मैंने कोई मर्यादा नहीं लांघी है। उन्होंने कहा कि वे गरीबों के हक के लिए लड़ रहे हैं। इसके लिए उन्हें किसी पार्टी या नेता की जरूरत नहीं है। सिंह ने साफ कहा, वे माफी नहीं मांगेंगे, पार्टी चाहे तो कार्रवाई कर सकती है। 

कमेंट करें
Heuzf