पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को NAB ने किया गिरफ्तार

Former Pakistan Prime Minister Shahid Khaqan Abbasi arrested by NAB in connection with LNG case
पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को NAB ने किया गिरफ्तार
पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को NAB ने किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • नवाज शरीफ के बाद पाकिस्तान के पीएम बने थे मुस्लिम लीग के नेता अब्बासी 
  • पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने गिरफ्तार कर लिया है। अब्बासी को एलएनजी घोटाले से संबंधित एक मामले को लेकर कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो पेश नहीं हुए। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है।

अब्बासी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह लाहौर टोल प्लाजा से गुजर रहे थे। उनकी पार्टी ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। अब्बासी को लिक्विफाईड नेचुरल गैस (एलएनजी) के आयात ठेके के मामले में गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) का कहना है, इस मामले में अरबों रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है।

मुस्लिम लीग के नेता शाहिद खाकान अब्बासी, नवाज शरीफ के बाद पाकिस्तान के पीएम बने थे। बता दें कि, नवाज शरीफ पहले से ही जेल में हैं। उन्हें दिसंबर 2018 में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की सजा सुनायी गई है।

पिछले महीने पाकिस्तान की NAB पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। जरदारी की गिरफ्तारी धन रखने और धन को पाकिस्तान से बाहर भेजने के लिए कथित फर्जी बैंक खातों के इस्तेमाल से जुड़ी है।
 

Created On :   18 July 2019 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story