कर्नाटक: एचडी देवगौड़ा ने मध्यावधि चुनाव के दिए संकेत, बाद मे पेश की सफाई

Former PM HD Deve Gowda Warns No Doubt There will Be Mid Term Polls
कर्नाटक: एचडी देवगौड़ा ने मध्यावधि चुनाव के दिए संकेत, बाद मे पेश की सफाई
कर्नाटक: एचडी देवगौड़ा ने मध्यावधि चुनाव के दिए संकेत, बाद मे पेश की सफाई
हाईलाइट
  • देवगौड़ा ने कहा
  • वह पहले से ही जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में नहीं थे
  • देवगौड़ा ने कांग्रेस को दिखाए तेवर
  • कहा-मध्यावधि चुनाव में संदेह नहीं
  • पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बयान से कर्नाटक की राजनीति में हलचल तेज

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन में चल रही सियासी उठा-पटक के बीच एचडी देवगौड़ा ने मध्यावधि चुनाव के संकेत दिए हैं। शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर (JDS) चीफ एचडी देवगौड़ा ने संकेत दिए हैं कि, कर्नाटक में कभी भी मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं। देवगौड़ा के इस बयान से कर्नाटक की राजनीति में हलचल तेज हो गई है। हालांकि तुरंत ही उन्होंने अपने इस बयान पर सफाई भी दे दी। उन्होंने कहा, मैने स्थानीय निकाय चुनाव के लिए कहा था न कि विधानसभा चुनाव के लिए।

दरअसल एचडी देवगौड़ा ने कहा था, कांग्रेस भले ही कर्नाटक में जेडीएस के साथ गठबंधन कर रही है, लेकिन उसका बर्ताव सरकार के प्रति ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, जनता सब देख रही है। मैं ये नहीं कह सकता सरकार कब तक टिक पाएगी। देवगौड़ा ने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि मध्यावधि चुनाव होंगे। वे कहते हैं कि पांच साल हमें समर्थन देंगे, लेकिन लोग उनके बर्ताव को देख रहे हैं।

गठबंधन को लेकर देवगौड़ा ने कहा, मैंने कभी नहीं कहा था कांग्रेस के साथ गठबंधन हो। मैं हमेशा से यही कहता रहा हूं कि, कांग्रेस के नेता हमारे पास आए और कहा आपका बेटा मुख्यमंत्री बनेगा, चाहे कुछ भी हो जाए। उस समय मैं ये नहीं जानता था, उनके सभी नेता सहमत थे या नहीं। लोकसभा चुनाव के बाद लगता है, कांग्रेस ने अपनी ताकत खो दी है। उसके नेता लगातार कर्नाटक सरकार के काम में बाधा पैदा कर रहे हैं।

हालंकि बाद में अपने बयान पर सफाई देते हुए देवगौड़ा ने कहा, मैंने स्थानीय निकाय चुनाव के लिए कहा था न कि विधानसभा चुनाव के लिए। मैं यहां अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए हूं। जैसा कि एचडी कुमार स्वामी ने उल्लेख किया कि सरकार अगले चार साल तक चलेगी। यह जेडीएस और कांग्रेस के बीच की आपसी समझ है।

 

Created On :   21 Jun 2019 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story