पूर्व राष्ट्रपति जरदारी ने पाक पीएम को बताया अपरिपक्व, कहा- बैक सीट ड्राइवर हैं इमरान

पूर्व राष्ट्रपति जरदारी ने पाक पीएम को बताया अपरिपक्व, कहा- बैक सीट ड्राइवर हैं इमरान
हाईलाइट
  • जरदारी ने कहा कि इमरान खान को अतंरराष्ट्रीय राजनीति को संभालने की समझ नहीं है।
  • पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है।
  • पूर्व राष्ट्रपती जरदारी ने इमरान से पूछा कि 'क्या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारा कोई दोस्त है?'

डिजिटल डेस्क,इस्लामाबाद।  पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है। जरदारी ने इमरान से पूछा कि "क्या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारा कोई दोस्त है?" उन्होंने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आंतकी हमले के बाद इमरान खान के रवैये को अपरिपक्व करार दिया है। इसके साथ जरदारी ने कहा कि क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए इमरान खान को अतंरराष्ट्रीय राजनीति को संभालने की समझ नहीं है। जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान दिन-ब-दिन दुनिया से अलग-थलग होता जा रहा है।

जरदारी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, जब मैं पाकिस्तान का प्रेसिडेंट था तब मुम्बई के ताज होटल पर हमला हुआ था। इस हमले में भी पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया गया था। मगर हमने डिप्लोमेटिक तरीके से मसला हल किया। इमरान एक बैक सीट ड्राईवर हैं और उन्हें सियासत की समझ नहीं हैं। इसी वजह से यह मुद्दा बढ़ता जा रहा है। अगर भारत को हमले को लेकर पाकिस्तान पर शक है, तो पाकिस्तान की सरकार, फौज और आवाम को जांच में सहयोग करना चाहिए। 

बता दें कि भारतीय सैनिकों पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को लेकर पूरा देश आक्रोशित है। इस हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पुलवामा आतंकी हमले के लिए पाक पर लग रहे आरोप को लेकर एक वीडियो स्टेटमेंट जारी किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद से परेशान हैं। अकेले पाकिस्तान में ही आतंकवाद के कारण 70 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इमरान ने कहा था, पुलवामा हमले का आरोप भारत पाकिस्तान पर लगा रहा है। अगर भारत के पास सबूत हों तो वो पाकिस्तान को मुहैया कराए। अगर यह साबित होता है तो मैं खुद इस पर एक्शन लूंगा। 

इमरान ने कहा था कि जब भी हिंदुस्तान से बातचीत की शुरुआत होती है, वह दहशतगर्दी खत्म करने के लिए कहता है। हालांकि हम बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन भारत को भी कश्मीर मसले पर गौर करना होगा। भारत में आम चुनाव के मद्देनजर जंग का माहौल तैयार किया जा रहा है, ताकि चुनाव जीत सकें।

Created On :   20 Feb 2019 6:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story