comScore

IPL के बाद अब पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलेंगे डीविलियर्स

September 08th, 2018 01:03 IST
IPL के बाद अब पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलेंगे डीविलियर्स

हाईलाइट

  • एबी डिविलियर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के आगामी सत्र के लिए साइन किया है।
  • यह घोषणा PSL के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर की गई।
  • डीविलियर्स ने कहा कि वह PSL में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

डिजिटल डेस्क, लाहौर। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के आगामी सत्र के लिए साइन किया है। यह घोषणा PSL के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर की गई। इसके अनुसार डीविलियर्स ने एक वीडियो पोस्ट किया था। बता दें कि डीविलियर्स ने इस साल इंडियन प्रीमीयर लीग (IPL) के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि वह IPL और PSL जैसे टी-20 टूर्नामेंट खेलते रहेंगे।

डीविलियर्स ने PSL द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा कि वह PSL में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। डीविलियर्स ने कहा, 'पाकिस्तान सुपर लीग दुनिया भर के टॉप टी-20 लीग टूर्नामेंटों में से एक है। इस टूर्नामेंट ने पिछले कुछ सालों में खूब तरक्की की है। इसने पाकिस्तान में क्रिकेट को जिंदा रखने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसने दुनिया भर के लोगों को बहुत इंटरटेन किया है। हाल ही में मैंने भी टीवी पर कुछ PSL मैच देखे थे। मैंने इन मैचों का खूब आनंद लिया था।'

डीविलियर्स ने कहा, '2019 में PSL में कुछ अलग होने वाला है, क्योंकि मैंने भी PSL में खेलने का फैसला किया है। मैं इस लीग में खेलने का लेकर काफी उत्साहित हूं और खेलने को लेकर इंतजार नहीं कर पा रहा हूं। मैं आप सभी से अब वहीं मिलूंगा। इसके बाद उन्होंने हिंदी में कहा कि 'आप का बहुत बहुत शुक्रिया।' हालांकि PCL में डीविलियर्स किस टीम से खेलेंगे इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

बता दें कि इस साल IPL खेलने के बाद साउथ अफ्रीका लौटते ही एबी डीविलियर्स ने 23 मई को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। उन्होंन कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं थक चुका हूं और अब वक्त आ चुका है कि युवाओं को मौका दिया जाए। यह मुश्किल फैसला है और मैंने इसके बारे में काफी कुछ सोचा है। मुझे लगता है फैसला लेने का यही सही वक्त है।

डीविलियर्स साउथ अफ्रीका के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वन-डे और 78 टी-20 मुकाबले खेले हैं। 114 टेस्ट में डीवियर्स ने 50 से भी ज्यादा की औसत से 8,756 रन बनाए हैं, जिनमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं 228 वन-डे मैचों में उनके नाम 9,577 रन दर्ज हैं, जिनमें 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं। इसी के साथ डीविलियर्स ने साउथ अफ्रीका के लिए 78 टी-20 मुकाबले में 10 अर्धशतक की मदद से 1,672 रन भी बनाए हैं।

कमेंट करें
8qolb