comScore

सपा नेताओं को पकड़ने पर अखिलेश यादव की पुलिस कप्तान को धमकी - 'अपनी हैसियत में रहें'

January 14th, 2018 00:14 IST
सपा नेताओं को पकड़ने पर अखिलेश यादव की पुलिस कप्तान को धमकी - 'अपनी हैसियत में रहें'

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी विधानसभा के सामने आलू फेंकने को लेकर पुलिस द्वारा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता को पकड़ने के मामले में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आपत्ति जाहिर करने के साथ ही लखनऊ एसएसपी को धमकी दी। उन्होंने नराजगी भरे अंदाज में कहा कि 'कप्तान अपनी हैसियत में रहें।

बता दें कि शनिवार को यूपी विधानसभा के सामने आलू फेंकने को लेकर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इन युवकों में एक सपा का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। वहीं शनिवार को छात्र नेताओं के साथ एक बैठक के बाद अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता कर कहा कि लखनऊ एसएसपी अपराधियों के बजाय किसानों को पकड़ने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को आलू की सही कीमत दिलाने के लिए सपा के कार्यकर्ता काम कर रहे हैं । पूर्व सीएम ने पूछा कि क्या पुलिस किसानों को उनकी फसल की सही कीमत दिला सकती है? 

पूर्व सीएम ने सपा कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करने को लेकर एसएसपी दीपक कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वे यूपी में सपा की सरकार बनने के बाद उन्हें यश भारती से सम्मानित करेंगे। हालांकि अखिलेश यादव ने आलू फेंकने की घटना सपा के कार्यकर्ता शामिल होने की बात को माना। साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन में सपा के कार्यकर्ताओं के शामिल होने ममें क्या हर्ज है और इसमें बुराई ही क्या है। उन्होंने कहा कि वे किसानों से कहेंगे कि सभी एक-एक बोरा आलू किसानों को भेट करें।  

 

Image result for आलू विधानसभा के सामने


क्या था मामला...

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते शुक्रवार की रात 3 से 4 बजे के करीब विधानसभा के बाहर आलू फेंके गए थे। गिरफ्तार हुए आरोपियों पर धारा 431 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं इस शनिवार को  यूपी विधानसभा के सामने आलू फेंकने को लेकर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता है। घटना पांच दिन पुरानी है। इस पूरे मामले की जानकारी यूपी पुलिस के एसएसपी दीपक कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए दी थी। एसएसपी के मुताबिक, बीते शुक्रवार को लखनऊ में विधानसभा, सीएम आवास और राजभवन के बाहर आलू फेंके गए थे। इस मामले में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अंकित चौहान और गाड़ी का ड्राइवर संतोष पाल को गिरफ्तार किया है।

कमेंट करें
9SZcz