गिर के जंगलों में बाइक से शेर-शेरनी का पीछा, वन विभाग में हड़कंप

Four Bikers chase lion and lioness in Gir Sanctuary, Video goes Viral
गिर के जंगलों में बाइक से शेर-शेरनी का पीछा, वन विभाग में हड़कंप
गिर के जंगलों में बाइक से शेर-शेरनी का पीछा, वन विभाग में हड़कंप

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। आप कभी न कभी किसी जू या चिड़ियाघर तो गए ही होंगे, वहां अगर आपको पिंजरे में बंद शेर दहाड़ मारते हुए दिख जाए, तो ही आपके पसीने छूट जाते होंगे। ऐसा सभी के साथ होता, क्योंकि शेर, शेर होता है और शेर के सामने किसी इंसान का टिकना नामुमकीन है। टीवी या फिल्मों में तो आपने हीरो को शेर से लड़ते या उसके पीछे भागते देखा होगा, लेकिन असल जिंदगी में भी अब इसी तरह का वाकया सामने आया है। जब कुछ बाइक सवार लोग शेरों के पीछे अपनी बाइक दौड़ा रहे हैं। शेरों के पीछे बाइक दौड़ाते हुए इन लड़कों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गुजरात के गिर जंगल का है वाकया

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो गुजरात के गिर जंगलों का बताया जा रहा है। इस वीडियो में दो बाइक सवार अपनी बाइक को कुछ शेरों के पीछे भगा रहे हैं। जबकि इनके पीछे एक और बाइक है, जिसपर भी दो लोग बैठे हैं और वो वीडियो बना रहे हैं। शेरों के पीछे बाइक दौड़ा रहे इन 4 युवकों में से 3 को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि एक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। 

डरकर भागने लगे शेर

वीडियो में साफ दिख रहा है कि शेरों का एक जोड़ा खुले में आराम से घूम रहा था, तभी वहां ये बाइक सवार पहुंच गए और उनके पीछे बाइक दौड़ाने लगे। इसके बाद शेर भी वहां से डरकर जैसे ही भागने लगे, तो इन बाइक सवारों ने भी अपनी बाइक इनके पीछे लगादी और काफी दूर तक इनका पीछा किया। ये वीडियो कब का है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन वीडियो सामने आने के बाद जांच शुरू हो गई है।

गुजरात के ही हैं सभी युवक

शेर के पीछे अपनी बाइक दौड़ाने वाले ये सभी युवक गुजरात के ही बताए जा रहे हैं। क्योंकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में इनकी गाड़ी का नंबर साफ देखा जा सकता है। गाड़ी की नंबर प्लेट पर GJ03 लिखा है, जिससे साफ है कि गाड़ी तो गुजरात की है और इसे चलाने वाले भी गुजरात के ही बताए जा रहे हैं। 

Created On :   10 Nov 2017 5:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story