हाईलाइट
  • एफआईआर दर्ज तक पूछताछ की जा रही है।
  • सुरक्षाबलों के ज्वाइंट ऑपरेशन में इन OGW को गिरफ्तार किया है।
  • जम्मू कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के चार जमीनी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

डिजिटल डेस्क, सोपोर। जम्मू कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के चार जमीनी कार्यकर्ताओं (OGW- Over ground workers) को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों के ज्वाइंट ऑपरेशन में इन OGW को गिरफ्तार किया है। फिलहाल एफआईआर दर्ज तक पूछताछ की जा रही है।

 


दरअसल मंगलवार को सुरक्षाबलों के ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत सोपोर में फल मंडी के पास 22 राष्ट्रीय राइफल्स, 177 बटालियन सीआरपीएफ और एसओजी ने कार्रवाई की। इसी दौरान एक कार में सवार चार युवाओं को संदिग्ध परिस्थितियों में गिरफ्तार किया गया। 

 

पूछताछ में स्वीकार की जैश के लिए काम करने की बात

पूछताछ में इन युवकों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने की बात स्वीकार की। इनकी पहचान फैयाज अहमद वार (वारपोरा), मोहम्मद अय्यूब (मलपोरा), मकसूद अहमद वार (डचिनपोरा रोहामा राफियाबाद) और जावेद अहमद वार (वारपोरा) के रूप में हुई है। 

 

कार्यकर्ताओं की गाड़ी से ग्रेनेड बरामद

वहीं गिरफ्तार किए गए जैश के इन कार्यकर्ताओं की गाड़ी से सुरक्षाबलों ने यूबीजीएल और ग्रेनेड बरामद किए हैं। फिलहाल कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज कर लिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने इनसे पूछताछ भी शुरू कर दी है।

 

हथियार के साथ तीन युवाओं की तस्वीर वायरल

इसके अलावा दक्षिणी कश्मीर के तीन युवाओं की हथियार के साथ तस्वीरें वायरल हुई हैं। अंदेशा लगाया जा रहा है कि वो आतंकवाद की राह में जा चुके हैं। जीनतुल, जुनैद अहमद और बुरहान अहमद गनई नाम ते तीन युवाओं की तस्वीरें वायरल हुई हैं। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
 

Created On :   27 Jun 2018 2:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story