comScore

23 अगस्त तक रद्द रहेंगी 4 यात्री गाड़ियां, 15 ट्रेनों का परिवर्तित किया गया मार्ग 

23 अगस्त तक रद्द रहेंगी 4 यात्री गाड़ियां, 15 ट्रेनों का परिवर्तित किया गया मार्ग 

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मुंबई-हावड़ा रेल मार्ग के जबलपुर स्टेशन के यार्ड में नॉन इंटरलॉकिंग के काम के कारण इस रेल खंड से होकर गुजरने वाली 4 यात्री गाड़ियां  20 अगस्त से 23 अगस्त तक रद्द रहेंगी। जबलपुर रेल जोन की सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित ने बताया कि अलग-अलग तिथियों में जहां 15 ट्रेनों का परिवर्तित किया गया है,वहीं 9 अन्य गाड़ियों की रफ्तार धीमी करने के लिए उन्हें अतिरिक्त स्टापेज भी दिए गए हैं।

23 को नहीं चलेगी सतना- इटारसी पैसेंजर

जबलपुर से अगरतला के बीच चलने वाली वीकली स्पेशल ट्रेन 20 अगस्त को  रद्द रहेगी। इसी तरह  जबलपुर से हरिद्वार के मध्य चलने वाली एक अन्य स्पेशल ट्रेन 21 तथा 23 अगस्त को और कैसिंल होने के कारण सतना नहीं आएगी। इसी प्रकार  इटारसी-सतना पैसेंजर की अप-डाउन यात्रा भी 23 अगस्त को निरस्त रहेगी।  

इनकी बदली राह 

कुछ दिवस विशेष में 15 यात्री गाड़ियों की राह बदली गई है। तय तिथियों पर ये सभी गाड़ियां जबलपुर नहीं जाएंगी। इस दौरान इनके अप-डाउन मार्ग वाया कटनी से सागर- बीना और भोपाल -इटारसी होंगे। मसलन- उदना से जयनगर 18 अगस्त को और जयनगर से उदना 23 अगस्त को जबलपुर नहीं जाएगी। 21 अगस्त को  मुंबई -आसन सोल, 19 और 23 को एलटीटी-मडुआडीह, 19-22  और 23 को  एलटीटी-वारणसी,31 अगस्त को एलटीटी-फैजाबाद, 19 को  धनबाद - मुंबई, 18 को मडुआडीह-रामेश्वरम , 19 को   रीवा -राजकोट , 18 और 21 को  पटना -मुंबई ,21 को  रामेश्वरम -मडुआडीह,  22 को दरभंगा -एलटीटी, 22 का एलटीटी-दानापुर, 22 को ही दानापुर-पुणे एक्सप्रेस जबलपुर के बजाय कटनी-सागर, बीना,भोपाल से इटारसी के बीच चलेगी।   
 

इन्हें मिलेंगे अतिरिक्त ठहराव 

इसी प्रकार 9 ऐसी  गाड़ियां हैं। जिन्हें तय तिथियों पर अतिरिक्त ठहराव दिया जाएगा। इस वजह इन  सभी गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो जाएगी। मसलन- 19 अगस्त और 23 अगस्त को महाकौशल एक्सप्रेस को निजामुद्दी ने डेढ़ घंटा विलंब से छोड़ा जाएगा और 23 अगस्त को महाकौशल एक्सप्रेस जबलपुर से एक घंटा 30 मिनट लेट छोड़ी जाएगी।  मुंबई-हावड़ा मेल : 22 को 3 घंटे विलंब से चलेगी। और एलटीटी- पटना को  एलटीटी मुंबई से 3 घंटे देरी से छोड़ा जाएगा। एलटीटी -राजेन्द्र नगर पटना को   खंडवा-जबलपुर के बीच 2 घंटे 22 का अतिरिक्त ठहराव मिलेगा।  एलटीटी -वाराणसी महानगरी को 23 अगस्त  को इटारसी - जबलपुर के बीच 3 घंटे,  राजेन्द्रनगर पटना -  एलटीटी को मानिकपुर -जबलपुर के बीच  22 को ढाई घंटे, वाराणसी - बड़ोदरा को 23 को मानिकपुर - जबलपुर के बीच डेढ़ घंटे तथा  हवाड़ा- मुंबई मेल को 22 अगस्त को मानिकपुर- जबलपुर के बीच 30 मिनट का ठहराव दिया जाएगा। 
 

कमेंट करें
f0BZ3