comScore
Dainik Bhaskar Hindi

सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत, अलग-अलग इलाकों में हुईं घटनाएं

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 12th, 2019 21:19 IST

1.6k
0
0
सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत, अलग-अलग इलाकों में हुईं घटनाएं

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में गुरुवार को तीन स्थानों पर भीषण सड़क हादसे हुए, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। गिट्टीखदान, यशोधरा नगर और कलमना थानांतर्गत हुए इन हादसों से जहां कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा, वहीं इससे कुछ समय के लिए जाम भी लगा रहा है। इस बीच आरोपी चालकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए हैं। प्रशांत हाउसिंग सोसायटी स्थित रोज कालोनी निवासी हरिराम पृथ्वीपाल यादव (68) गुरुवार की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे के दौरान अपने दोपहिया वाहन (एमएच 31 डीबी 1871) से अवस्थी नगर चौक होते हुए मानकापुर की ओर जा रहे थे। इस बीच रास्ते में ट्रक (एमएच 04 जीआर 2312) के चालक शेरबहादूर यादव (32) जिला पालघर निवासी ने उसे टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए हरिराम की जगह पर ही मौत हो गई। हादसे से गुस्साए लोग सड़क पर उतर गए, चालक की पिटाई कर दी, इससे तनाव का माहौल बना रहा। कुछ समय के लिए मार्ग में भी जाम की स्थिति बनी रही। 

तीसरा हादसा कलमना थानांतर्गत हुआ। एचबी टाउन चौक में गुरुवार की रात में ही दस बजे ट्रक (एमएच 04 सीजी 8817) के चालक निखिलेश गजभिये (29) ने रामविलास वर्मा (40) की साइकिल को टक्कर मारदी। इसमें रामविलास की मौत हाे गई है। वह काम से घर जा रहा था कि यह हादसा हो गया। चालक निखिलेश की भी लोगों ने पिटाई कर दी। तीनों स्थानों पर घटित हादसों में आरोपी चालकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है, जांच जारी है।

ट्रक ने मारी टक्कर : दूसरा हादसा यशोधरा नगर थानांतर्गत हुआ। संतोष नगर निवासी कृष्णा बारापात्रे (43) मजदूरी करता है। गुरुवार की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे के दौरान कृष्णा अपने काम से घर जा रहा था। इस दौरान ईंट्टा भट्ठी चौक में ट्रक (एमएच 40 एन 2929) के चालक ने कृष्णा की साइकिल को टक्कर मारदी। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए कृष्णा की जगह पर मौत हो गई।

एफसीआई गोदाम में हादसा, मजदूर की मौत
भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) गोदाम में भीषण हादसा हुआ, छत की मरम्मत करने वाला मजदूर सीढ़ियाें से गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। गुरुवार को दिनदहाड़े घटित इस हादसे से साथी मजदूरों में रोष रहा। इस बीच धंतोली थाने में आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है। मध्यप्रदेश के मुरैना जिला अंतर्गत बोरावली निवासी रामवीर पुन्ना धाकड़ (27) रोजी-रोटी की तलाश में परिवार के साथ नागपुर आया था। उसकी एक 3 वर्षीय बच्ची है।

वर्तमान में रामवीर अपने कुछ साथी मजदूरों के साथ भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के गोदाम में छत की मरम्मत करने का काम कर रहा था। गुरुवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे के दौरान रामवीर सीढ़ी के सहारे से छत पर चढ़ रहा था। इस दौरान अचानक उसका संतुलन बिगड़ा और वह पंद्रह से बीस फीट की ऊंचाई से सिर के बल नीचे गिर गया। सिर में गंभीर चोट लगने से रामवीर को तत्काल मेडिकल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अत्याधिक मात्रा में रक्तस्त्राव होने से बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसकी मृत्यु की पुष्टि कर दी। बताया जा रहा है कि घटित प्रकरण सुरक्षा में लापरवाही बरतने के कारण हुआ है। साथी मजदूरों में रौष रहा। इस बीच आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है, जांच जारी है। 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download