comScore

J&K: सोपोर के मार्केट में IED ब्लास्ट, 4 पुलिसकर्मी शहीद

August 30th, 2018 17:03 IST

डिजिटल डेस्क, सोपोर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले  में आज सुबह इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) ब्लास्ट हुआ। इस धमाके में चार पुलसकर्मी शहीद हो गए, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों के साथ-साथ आम नागरिक भी इसमे घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये धमाका बारामूला जिले के सोपोर की एक दुकान में किया गया। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों को पहले से पुलिसकर्मियों के इस जगह पर पहुंचने की सूचना थी। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली है।

रिमोट से धमाके की आशंका

ब्लास्ट की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। जिस दुकान में ये धमाका हुआ वो सोपोर के मेन मार्किट में थी। ऐसा माना जा रहा है कि रिमोट के जरिए इस धमाके को अंजाम दिया गया है। क्योंकि जैसे ही पुलिसकर्मी उस दुकान के पास पहुंचे वैसे ही ये धमाका हुआ। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना के पीछे आतंकियों की किसी बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है। इसे देखते हुए सेना और पुलिस की टीमों द्वारा सोपोर समेत उत्तरी कश्मीर के कई इलाकों में गहन तलाशी अभियान भी शुरू किया गया है। 

तीन पुलिसकर्मियों की हुई पहचान

शहीद हुए चार पुलिसकर्मियों में से तीन की पहचान कर ली गई है। इनमे डोडा के ASI इरशाद अहमद, कुपवारा के मोहम्मद अमीन और सोपोर के गुलाम नबी है। कश्मीर इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस मुनीर खान ने चार पुलिसकर्मियों के शहीद होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस धमाके में तीन दुकाने भी तबाह हुई है।

CRPF कैंप पर हुआ था हमला

गौरतलब है कि, हाल ही में आतंकवादियों ने कश्मीर के पुलवामा में CRPF कैंप पर हमला किया था। इस हमले में तीन फिदाईन आतंकी मारे गए थे जबकि पांच जवान शहीद हुए थे। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।  

कमेंट करें
AWlxJ