विधुर व तलाकशुदा से शादी के नाम पर करते थे ठगी, गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
विधुर व तलाकशुदा से शादी के नाम पर करते थे ठगी, गिरोह के सदस्य गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क जबलपुर। फर्जी विवाह साइट के जरिये ज्यादातर विधुर व तलाकशुदा या फिर विधवा महिलाओं की शादी कराने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह की दो महिलाओं समेत चार लोगों को राज्य साइबर सेल के जबलपुर जोन ने पकड़ा है। उक्त गिरोह के समयलाल जायसवाल को रायपुर से, राजेश जांगड़े को दुर्ग से एवं वीणा देवांगन एवं पूजा साहू को राजनांदगाँव से पकड़ा गया है। यह गिरोह राजनांदगाँव में एक मेट्रीमोनीअल ऑफिस का संचालन कर रहा था। एक किराये के कमरे में बेस्ट मेट्रीमोनी, जीवन जोड़ी डाट काम  के नाम से फर्जी साइट के जरिये पिछले एक साल से कार्यालय चलाया जा रहा था। 
ऐसे फांसते थे जाल में-
इस मामले में जबलपुर जोन के एसपी अंकित शुक्ला ने जानकारी दी है कि एक व्यक्ति  गुप्तेश्वर निवासी संजय सिंह द्वारा शादी के लिए जीवनसाथी डाटकाम पर 5 हजार रुपये देकर रजिस्ट्रेशन कराया गया था। उसे एक लड़की का मोबाइल नम्बर दिया गया। लड़की से बातचीत की गई तो उसने अपना नाम तनुजा ठाकुर निवासी रीवा बताया। उसने बाद में तरह-तरह के प्रलोभन के जरिये स्वयं के लिए 6 लाख 50 हजार रुपये विभिन्न खातों में जमा करा लिये। इस मामले में जब खोजबीन शुरू की गई तो पता चला कि कार्यालय में कार्यरत पूजा और वीणा युवकों को फाँसने का काम करती थीं।  वे शादी का प्रलोभन देकर युवकों से तथा पुरुषकर्मी, महिलाओं से विभिन्न खातों में पैसा जमा कराते थे। इस गिरोह ने बड़ी संख्या में लोगों को ठगा था। इस मामले में आगे भी पूछताछ के बाद उन लोगों का पता लगाया जा रहा है जिन्हें आरोपियों ने ठगा है। 
इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका-
इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी में निरीक्षक विपिन ताम्रकार, श्वेता सिंह, पंकज साहू, अजीत गौतम, आसिफ खान, अमित गुप्ता, महिला सिपाही अवनि की भूमिका रही। 


 

Created On :   15 Sep 2019 3:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story