comScore
Dainik Bhaskar Hindi

OLX की फर्जी आईडी से कर रहा था ठगी, गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:07 IST

882
0
0
OLX की फर्जी आईडी से कर रहा था ठगी, गिरफ्तार

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, भोपाल. साइबर क्राइम भोपाल ने OLX पर फर्जी एकाउंट बनाकर लोगों से ठगी करने के मामले में अभिषेक श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है. आरोपी इस फर्जी एकाउंट के जरिए लोगों को निल बैलेंस एकाउन्ट के फर्जी चेक देकर रफूचक्कर हो जाता था. अभिषेक अपने सभी फर्जी एकाउंट महिला के नाम पर बनाता था. मामले में पुलिस अभी आरोपी से पूछताछ कर रही है.

भोपाल साइबर पुलिस ने बताया है कि पीड़ित हिमांशु वर्मा एक प्राइवेट कंपनी में सेल्स का काम करता है. वह सुभाष कॉलोनी, अशोका गार्डन में रहता है. उसने अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए कहा, 'मेरे द्वारा OLX पर अपने घर के एलईडी टीवी, डीवीडी प्लेयर और होम थियेटर बेचने के लिए विज्ञापन दिया था. इसके बाद आराधना शुक्ला नामक आईडी से मैसेज आया और उन्होंने बात करने के लिए अपने पति का नंबर भी दिया.

फोन लगाने पर अभिषेक श्रीवास्तव ने खुद को सरकारी कर्मचारी बताकर सामान खरीदने की बात कही. इसके बाद वो मेरे घर पर आया और चेक देकर सामान ले गया. मेरे द्वारा चेक को बैंक में लगाने पर चेक बाउंस हो गया. इसके बाद अभिषेक को फोन किया तो उसने कई दिनों तक टाल-मटोल की और उसके कुछ दिन बाद ही उसका मोबाइल बंद आने लगा. परेशान होकर मेंने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download