सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर छात्र से ठगी, पीड़ित ने दर्ज कराई FIR

Frauds cheats with student in name of getting job in Singapore
सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर छात्र से ठगी, पीड़ित ने दर्ज कराई FIR
सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर छात्र से ठगी, पीड़ित ने दर्ज कराई FIR

डिजिटल डेस्क, उमरिया। फोन कॉल के माध्यम से एक ठग ने छात्र को सिंगापुर स्थित शिप कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 85 हजार रुपए ठगी की है। पीड़ित छात्र की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।

इस संबंध में कोतवाली टीआई राकेश उइके ने बताया कि पीड़ित अजय यादव निवासी तामान्नारा ने लिखित शिकायत दी है। पीड़ित के अनुसार वह कटनी स्थित एक कॉलेज में पढ़ाई करता है। मर्चेंट नेवी सीडीसी और पासपोर्ट के लिए उसने आवेदन किया था। औपचारिकता पूर्ण होने के बाद दस्तावेज लेने 4 अप्रैल को आगरा गया था। इसी दौरान उक्त 8319243163 नंबर से अज्ञात व्यक्ति का फोन कॉल आया। उसने अपना नाम राजेश कुमार ग्रेटर मुंबई से बताते हुए सिंगापुर की शिप कंपनी में नौकरी का ऑफर दिया। पूरा सौदा फोन पर दोनों के बीच 1 लाख 30 हजार रुपए में हुआ था। आधा पैसा नौकरी के पहले और आधा ज्वाइनिंग के बाद दिया जाना था। पीड़ित द्वारा सौदे की आधी रकम 7 अप्रैल को पहली किश्त के रूप में नेट बैंकिंग के माध्यम से खाता क्रमांक राजेश कुमार बैंक आफ बड़ौदा ग्रेटर मुंबई खाता 12900100008491 में भेज दिया। साथ ही फर्जी दस्तावेज तैयार कर आवेदक के ई-मेल आईडी में भेज दिया।

नहीं मिली नौकरी
सौदे के बाद जब अजय को इच्छित कंपनी में नौकरी के अप्वाइंटमेंट वाले दस्तावेज में संदेह हुआ। तब उसे पूरा मामला समझ में आया। उसी नंबर पर दोबारा फोन लगाने पर पहले तो उसने आजकल में जॉब दिलाने की बात कही, फिर वह मोबाईल नंबर ही बंद हो गया। इस तरह धोखाधड़ी का खुलासा होने पर पीड़ित ने कोतवाली पुलिस में दस्तावेज के साथ आरोपी युवक के के विरुद्ध लिखित शिकायत दर्ज कराई है। कोतवाली थाना में राजेश कुमार के नाम पर 420, 487, 468, 470, 471 सहित अन्य धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया है।

इनका कहना है 
हमने पीड़ित के दस्तावेजों की जांच कर एफआईआर दर्ज की है। रिकार्ड अनुसार विवेचना प्रारंभ कर दी गई है।
राकेश उइके, थाना प्रभारी कोतवाली उमरिया

 

Created On :   16 April 2019 4:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story