comScore
Dainik Bhaskar Hindi

16 अगस्त को नि:शुल्क शिक्षा मेला, 20 शहरों के छात्रों को मिलेगा मार्गदर्शन

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 12th, 2018 15:38 IST

1.7k
0
0
16 अगस्त को नि:शुल्क शिक्षा मेला, 20 शहरों के छात्रों को मिलेगा मार्गदर्शन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आईडीपी की ओर से ऑस्ट्रेलिया में उच्च शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए 16 अगस्त को हाेटल रेडीसन ब्ल्यू में ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा मेले का आयोजन किया जा रहा है। 20 शहरों में आयोजित किए जाने वाले इस शिक्षा मेले में एक ही छत के नीचे ऑस्ट्रेलिया से प्रख्यात विश्वविद्यालय और शैक्षणिक संस्थान हिस्सा लेंगे। मेले की शुरुआत 10 अगस्त को कोलकाता से हुई और यह 4 सितम्बर को इंदौर में समाप्त होगा।

नागपुर के अलावा मेले का आयोजन अन्य शहरों कोलकाता, चंडीगढ़, जालंधर, लुधियाना, गुरुग्राम, दिल्ली, मुंबई, वड़ोदरा, अहमदाबाद, पुणे, बंगलुरु, हैदराबाद, विजयवाड़ा, विज़ाग, कोची, कोयम्बटूर, चेन्नई, जयपुर और इंदौर में भी किया जाएगा। इस मौके पर साउथ एशिया के रीजनल डायरेक्टर पीयूष कुमार ने कहा कि यह मंच न केवल महत्वकांक्षी छात्रों को सहज अनुभव प्रदान करता है, बल्कि उन्हें मौजूदा अवसरों के साथ भी जोड़ता है। हर छात्र को संतोषजनक सेवाएं प्रदान करना हमारा एकमात्र उद्देश्य है।

ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा मेला छात्रों को शिक्षा के व्यापक एवं विशिष्ट विकल्प उपलब्ध कराता है, जो अपनी पसंद के संस्थान में सीधे आवेदन कर सकते हैं तथा पाठ्यक्रम से लेकर छात्रवृत्ति तक के बारे में हर ज़रूरी जानकारी पा सकते हैं। इससे विभिन्न संस्थानों और विश्वविद्यालयों के बारे में जानकारी पाने की प्रक्रिया बेहद आसान हो जाती है। इस बार मेले में 40 ऑस्ट्रेलियाई संस्थान हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के 39 विश्वविद्यालयों में से 8 विश्वविद्यालय दुनिया के टॉप 150 तथा 25 विश्वविद्यालय टॉप 500 टाइम्स हायर एजुकेशन रैंकिंग में शामिल हैं।

प्रज्ञा योग शिविर 18-19 को
आर्ट ऑफ लिविंग नागपुर सेंटर की ओर से 8 से 18 साल के बच्चों के लिए 18 और 19 अगस्त को लक्ष्मीनारायण मंदिर नंदनवन में प्रज्ञा योग शिविर का आयाेजन किया जाएगा। शाम 5 से रात 8 बजे तक प्रशिक्षणार्थियों का मार्गदर्शन किया जाएगा। ध्यान के माध्यम से बच्चों का बौद्धिक विकास एवं एकाग्रता बढ़ाने के गुर सिखाए जाएंगे। वरिष्ठ शिक्षक प्रतिभा शेट्टी बच्चों का मार्गदर्शन करेगी। बच्चों में अंतर्ज्ञान क्षमताओं को विकसित करना आयोजन का मुख्य उद्देश्य है। अधिक जानकारी के लिए विदर्भ समन्वयक चंदू गलगलीकर से संपर्क किया जा सकता है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें