वॉट्सएप के बाद अब इस ऐप में आया UPI के जरिए पैसे भेजने का फीचर

FreeCharge announced that it has launched UPI support on apps.
वॉट्सएप के बाद अब इस ऐप में आया UPI के जरिए पैसे भेजने का फीचर
वॉट्सएप के बाद अब इस ऐप में आया UPI के जरिए पैसे भेजने का फीचर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। FreeCharge  ने गुरुवार को ऐप में यूपीआई सपोर्ट का ऐलान किया है। यानी, अब यूजर FreeCharge में यूपीआई पेमेंट सेवा के माध्यम से पैसे भेज पाएंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप ने यूपीआई फीचर की सुविधा यूजर को दी थी। @freecharge UPI ID का इस्तेमाल कर अब ऐप के यूजर पैसे भेज भी पाएंगे और मंगवा भी पाएंगे। यूजर इसमें अपना बैंक एकाउंट जोड़ पाएंगे और सिंगल यूपीआई आईडी के जरिए पैसों का लेन-देन संभव होगा। बता दें कि इस दिशा में पेटीएम और मोबीक्विक काफी पहले कदम बढ़ा चुके हैं और यूजर को यूपीआई पेमेंट की सेवा काफी समय से दे रहे हैं।

 

Image result for freecharge

फ्रीचार्ज एकाउंट पर अपना नंबर वेरिफाय कर आप यूपीआई सेवा का लाभ उठा सकते हैं। बाद में अगर आपने यूपीआई पिन सेट नहीं किया है तो करना होगा। यह प्रक्रिया काफी हद तक पेटीएम ऑफर जैसी ही है। फिलहाल फ्रीचार्ज में दी गई यूपीआई सेवा का लाभ एंड्रॉयड यूजर ही उठा सकते हैं। आईओएस के लिए यह कुछ हफ्तों के भीतर जारी किया जाएगा।

 

Image result for freecharge upi

 

ऐप में दिए गए यूपीआई पेमेंट फीचर से आप किसी बैंक में तत्काल लेनदेन कर पाएँगे। लेन-देन को 4 से 6 डिजिट के यूपीआई पिन से सुरक्षित बनाया गया है। ऐप मोबाइल नंबर भी ओटीपी भेजकर वेरिफाय करता है।


फ्रीचार्ज के सीईओ संग्राम सिंह ने बताया, ""यूपीआई सेवा के साथ हमने डिजिटल लेनदेन को सहज बनाने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया है। यूपीआई का माध्यम पेमेंट करने के लिए तेज़ी से स्वीकार्य हुआ है। हम इस डिजिटल पेमेंट सेवा का लाभ अपने सभी ग्राहकों तक पहुंचाने को प्रतिबद्ध हैं।"" नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के फरवरी में जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक यूपीआई से अब तक 17 करोड़ से ज्यादा का लेन-देन हो चुका है। यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

Created On :   30 March 2018 5:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story