comScore

फ्रांस की इस कंपनी ने की भारत में एंट्री, अगले साल लॉन्च करेगी C5 Aircross SUV

फ्रांस की इस कंपनी ने की भारत में एंट्री, अगले साल लॉन्च करेगी C5 Aircross SUV

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एसयूवी कारों की रेंज में जल्द ही एक और शानदार एसयूवी शामिल होगी। इस कार को फ्रांस की कार मेकर कंपनी Citroen द्वारा जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। दरअसल कंपनी इन दिनों भारतीय बाजार में कदम रखने की तैयारी में लगी हुई है। हाल ही में Citroen ने देश में ऑफिशल एंट्री की घोषणा की है। Citroen ने पुष्टि की है कि भारत में इसका पहला प्रॉडक्ट C5 aircross लॉन्च होगा, जिसे सितंबर 2020 तक बाजार में उतार दिया जाएगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार Citroen भारत में 2021 में मेड-फॉर-इंडिया मॉडल लेकर आएगी। अपने पहले वाहन Citroen C5 aircross SUV की लॉन्चिंग के बाद साल 2021 खत्म होने से पहले स्थानीय स्तर पर तैयार किए गए मॉडल्स की रेंज लॉन्च करेगी। इस SUV को तमिलनाडु के होसुर स्थित कंपनी के प्लांट में तैयार किया जाएगा। इतना ही नहीं इसमें 95 फीसदी लोकल कंटेंट का उपयोग किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (TCS) के साथ पार्टनरशिप की है। 

पीएसए ग्रुप भारतीय बाजार के लिए CK बिरला और TCS के साथ काम करेगा। कंपनी पहले साल में डोमेस्टिक मार्केट, एक्सपोर्ट के लिए 50,000 वाहन बनाना चाहती है। भारत में अपनी पहली कार के लिए सिट्रॉन ने C5 Aircross का लोकलाइजेशन शुरू कर दिया है। इस SUV को कई इंटरनैशनल मार्केट्स में भी बेच जाएगा। 

कमेंट करें
dvSnj