comScore

जेल में हुई दोस्ती, रईस बनने दोनों साथ-साथ करने लगे चोरी

जेल में हुई दोस्ती, रईस बनने दोनों साथ-साथ करने लगे चोरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सेंट्रल जेल में सजा भुगतने के दौरान जब दो कैदी आपस में मिले, तो दोस्त बन गए। इस बीच उन्होंने योजना बनाई कि जेल से बाहर निकलने के बाद वे पैसे कमाएंगे, लेकिन यह योजना उनकी ईमानदारी के रास्ते नहीं, बल्कि चोरी और लूटपाट के रास्ते पैसे कमाने की थी। जेल से बाहर आते ही दोनों अपनी योजना को अंजाम भी देने  लगे। अंतत: एक बार फिर पुलिस की गिरफ्त में आ गए। यह दोनों आरोपी अजय और रोशन हैं। सीताबर्डी पुलिस ने शराब के नशे में धुत होकर कार चलाते समय दो रिक्शा और एक पानठेला को टक्कर मारने वाले कार चालक का फिल्मी स्टाइल में पीछा कर पकड़ा तो मामले का खुलासा हुआ। कार चालक आरोपी रोशन सुरेश पाचे (23) कान्हानगरी हिंगना निवासी है। उसका दोस्त अजय ऊर्फ अज्जू रामसिंग वरखडे (23) रामटेके नगर निवासी है।  पुलिस ने रोशन को जिस कार के साथ पकड़ा वह कार भी चोरी की है। दोनों कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इनसे लाखों रुपए का माल जब्त किया गया है। यह जानकारी सीताबर्डी थाने के वरिष्ठ थानेदार जगवेंद्र सिंह राजपूत ने सीताबर्डी थाने में आयोजित पत्र परिषद में दी।

रिक्शे को टक्कर मार कर भाग रहा था
थानेदार राजपूत ने बताया कि दो दिन पहले रोशन जयस्तंभ चौक में शराब के नशे में धुत होकर कार से जा रहा था। इस दौरान उसने वाहन लापरवाही से चलाते हुए दो  रिक्शा व पानठेले को टक्कर मार दी। पुलिस ने कार का पीछा किया, तो चालक भगने लगा, तब पुलिस ने काफी दूर तक पीछा कर उसे पकड़ लिया। रोशन से पूछताछ में पता चला कि उसने अपने दोस्त अज्जू के साथ मिलकर कई वारदातों को अंजाम दिया है। वह जो कार चला रहा था, वह भी चोरी की है। रोशन ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने अज्जू की मदद से बेलतरोड़ी क्षेत्र में चोरी की तीन वारदातें की हैं। रोशन की निशानदेही पर पुलिस ने अज्जू को भी गिरफ्तार किया है। 

बिना काम किए कमाना चाहते थे पैसे 
अजय रोशन के बीच सेंट्रल जेल में सजा भुगतने के दौरान दोस्ती हुई थी। कोई कामकाज न करना पड़े और पैसे भी ज्यादा मिलें, इसलिए दोनों जेल से बाहर आने के बाद लूटपाट, चोरी और सेंधमारी करके पैसे का जुगाड़ करते थे। सेंधमारी की एक वारदात में दोनों आरोपी हैं। इसके लिए दोनों जेल भी जा चुके हैं। कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर बाहर आए थे। बेलतरोड़ी क्षेत्र में एक मकान में चोरी करने के बाद उस घर से कार चोरी की और सारा सामान उसमें लादकर ले गए थे। अजय के पास से चाकू भी मिला है। दोनों आरोपियों से कार, मोबाइल्स, एलईडी टीवी, डेस्क्टाॅप माॅनिटर, कैमरे, चांदी के सिक्के, सोने का मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी, पल्सर मोटरसाइकिल, एक्टिवा, एक ट्रीमर मशीन सहित करीब 6 लाख रुपए का माल जब्त किया गया है। 

Loading...
कमेंट करें
fv6PN
Loading...
loading...