comScore
Dainik Bhaskar Hindi

US ओपन में पहली बार भारत की अगुवाई करेंगी साइना नेहवाल

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:40 IST

1.1k
0
0
US ओपन में पहली बार भारत की अगुवाई करेंगी साइना नेहवाल

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी 27 वर्षीय  साइना नेहवाल अपने करियर में पहली बार यूएस ओपन में खेलेंगी। 19 से 23 जुलाई तक चलने वाले इस  प्रिक्स में वह भारत की अगुवाई करेंगी. भारतीय बैडमिंटन संघ ने सोमवार को तीन आगामी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए टीम की घोषणा की इसमें यूएस ओपन भी शामिल है। चयन समिति ने शनिवार को बेंगलुरु में बैठक में टीम चुनी. बता दें कि साइना के अलावा पुरुष सिंगल्स में समीर वर्मा, प्रणय और कश्यप की तिकड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और सत्विकसाइराज रैंकीरेड्डी की नई जोड़ी खेलती दिखाई देगी. 

आपको बता दें कि पिछले महीने सुदीरमन कप में पहली बार खेली इस जोड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. चयन समिति ने 27 जून से दो जुलाई तक होने वाली चीनी ताइपे ग्रां प्रि गोल्ड, 11 से 16 जुलाई तक होने वाले कनाडा ओपन ग्रां प्रि और 22 से 30 जुलाई तक खेली जाने वाली जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए भी टीम की घोषणा की.एशियन जूनियर चैंपियनशिप 22 से 30 जुलाई तक होगी.

विश्व के 33वें नंबर के खिलाड़ी सौरभ वर्मा चीनी ताइपे में पुरुष सिंगल्स में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे, जबकि महिला सिंगल्स में भारत के लिए कृष्णा प्रिया और उत्तेजिता राव खेलने उतरेंगी. कनाडा ओपन में पुरुष सिंगल्स में समीर वर्मा, एचएस प्रणय, पी कश्यप की तिकड़ी होगी, जबकि महिला सिंगल्स में रितुपर्णा दास, रुत्विका शिवानी, श्री कृष्णा प्रिया और उत्तेजिता राव की चौकड़ी खेलने उतरेगी. 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download