comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अब से Messenger यूजर्स के लिए ‘अनसेंड’ फीचर जारी, ऐसे करेगा काम

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 13th, 2019 19:59 IST

2.4k
0
0
अब से Messenger यूजर्स के लिए ‘अनसेंड’ फीचर जारी, ऐसे करेगा काम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया यूज करने के दौरान कई बार हम अपने फ्रेंड्स, फेमिली मेंबर्स या अन्य किसी को गलत मैसेज कर देते हैं। इसके बाद इस मैसेज को डिलीट कर पाना संभव नहीं होता। हालांकि Whatsapp पर भेजे गए मैसेज को करीब 1 घंटे की अवधि तक डिलीट किया जा सकता है। अब से मैसेंजर यूजर्स भी इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने अपने मैसेंजिंग एप Messenger के लिए ‘अनसेंड’ फीचर जारी किया है। 

बता दें कि Facebook के स्वामित्व वाले फोटो-मैसेजिंग एप Instagram पर भी ‘अनसेंड’ फीचर दिया गयाा है। जिससे यूजर्स को पर्सनल या ग्रुप चैट में भेजे गए मैसेजेज को डिलिट करने की सुविधा मिलती है। वहीं मैसेंजिंग एप Messenger के लिए में अनसेंड फीचर के माध्यम से यूजर्स चैट थ्रेड से 10 मिनट के अंदर अपने मैसेज को डिलीट कर सकता है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, “फेसबुक ने कहा है कि आईओएस और एंड्रायड पर उनके मैसेंजर के नवीनतम वर्जन में नया फीचर आज से उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा कि नई क्षमता जकरबर्ग की शक्ति पर आधारित है, लेकिन मैसेंजर पर लोगों को व्यापक कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए इसमें कुछ सुधार किया गया है।”

ऐसा है फीचर
मैसेंजर यूजर्स के लिए जारी किया गया यह फीचर वाट्स एप के अनसेंड फीचर की तरह ही है। इसमें यूजर को दो विकल्प मिलते हैं। पहला ‘Remove For Everyone’ और दूसरा ‘Remove For You’ ये विकल्प मैसेंजर पर भी अब उपलब्ध है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download