comScore
Dainik Bhaskar Hindi

एक कॉल पर घर आएगा डीजल

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:44 IST

1k
0
0
एक कॉल पर घर आएगा डीजल

टीम डिजिटल, नई दिल्ली.  अब दूध और न्यूज पेपर की तरह आपके घर के दरवाजे तक डीजल भी पहुंचेगा. जी हां, अब डीजल की डिलीवरी आपके घर तक होगी. इसके लिए आपको फिक्स डिलीवरी चार्ज देना होगा. आपको 'डीजल' उसी कीमत पर मिलेगा, जो उस दिन उसका दाम फिक्स हुआ होगा.

बेंगलुरू की स्‍टार्ट-अप माई पेट्रोल पंप ने दूध और अखबार की तरह ही लोगों के घर तक डीजल पहुंचाना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार देश में इस तरह का सिस्टम शुरू करने पर विचार कर रही है. सिर्फ एक साल पुराने स्‍टार्ट-अप माई पेट्रोल पंप ने 15 जून को 950-950 लीटर की क्षमता वाले तीन डिलिवरी व्‍हीकल्‍स से घर तक डीजल की सप्‍लाई शुरू कर दी है.

होम डिलिवरी चार्ज

डीजल की डिलिवरी उस दिन की कीमत में फिक्स डिलिवरी चार्ज जोड़कर की जा रही है. 100 लीटर तक की डिलिवरी पर एक बार 99 रुपए चार्ज लिया जा रहा है जबकि 100 लीटर से ज्‍यादा की डिलिवरी पर डीजल की कीमत के साथ-साथ प्रति लीटर एक रुपया चार्ज किया जा रहा है.


ऐसे करें डीजल का ऑर्डर
डीजल मंगवाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दिया जा सकता है. लोग फोन कॉल या फ्री ऐप डॉउनलोड कर भी ऑर्डर दे सकते हैं. माइपेट्रोलपंप के फाउंडर आईआईटी धनबाद से पढ़े 32 वर्षीय आशीष कुमार गुप्ता ने कहा कि वह सितंबर 2016 से ही पेट्रोलियम मिनिस्ट्री के संपर्क में हैं. अधिकारियों को आश्वस्त करने के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ उनकी दो मीटिंग्स हुईं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download