फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम: मुंबई में 90 के करीब पहुंचा पेट्रोल, दिल्ली में 81 के पार

Fuel Price Hike: Petrol at all time high in Mumbai at Rs 89.01 per litre, diesel Rs 78.07
फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम: मुंबई में 90 के करीब पहुंचा पेट्रोल, दिल्ली में 81 के पार
फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम: मुंबई में 90 के करीब पहुंचा पेट्रोल, दिल्ली में 81 के पार
हाईलाइट
  • दिल्ली-मुंबई में फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
  • पीएम मोदी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर आज करेंगे चर्चा
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 89.01 रुपये प्रतिलीटर पहुंची

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर कुछ पैसों की बढ़ोतरी की गई। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 35 पैसे और डीजल में 24 पैसे की वृद्धि की गई। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81 रुपये 63 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 73 रुपये 54 पैसे प्रति लीटर पहुंच गई है। मुंबई में भी पेट्रोल की कीमतों में 34 पैसे का इजाफा हुआ। इसके साथ एक लीटर पेट्रोल की कीमत 89 रुपये 1 पैसे पहुंच गई है। जबकि 25 पैसे की बढ़ोतरी के साथ डीजल 78 रुपये 7 पैसे प्रति लीटर पर पहुंचा गया है। बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 0.28 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 81 रुपये 28 पैसे प्रतिलीटर था, जबकि डीजल की कीमत में 0.22 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 73 रुपये 30 पैसे प्रतिलीटर थी। 

वित्त विभाग शीर्ष अधिकारियों से की मुलाकात
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्षी दल मोदी सरकार को लगातार घेरने की कोशिश कर रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली और वित्त विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात की और आर्थिक स्थिति की समीक्षा की। कई मायनों में अहम मानी गई इस मुलाकात में राजस्व सचिव हंसमुख अधिया और आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष चंद्र गर्ग भी मौजूद थे। इससे पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि सरकार पेट्रोल, डीजल की कीमतों को काबू में रखने के लिए जो रुख अपना रही है वह सही है क्योंकि इन ईंधनों पर उत्पाद शुल्क में कमी करने से राजकोषीय घाटा बढ़ेगा और समस्या कम होने की बजाए बढ़ जाएगी।

पीएम मोदी की समीक्षा बैठक आज 
बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों और रुपये की स्थिति को लेकर पीएम मोदी आर्थिक समीक्षा के लिए आज एक और बैठक करेंगे, जिसमें रुपये को गिरने से रोकने और ईंधन कीमतों में तेजी थामने के उपायों पर चर्चा की जाएगी। ऐसे कयास लगाए जा रहे है की पीएम मोदी की इस बैठक के बाद बिगड़ती स्थितियों में कुछ सुधार किया जा सकता है। 

Created On :   15 Sep 2018 2:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story