Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के दाम में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज के दाम

Fuel Price: no change in petrol and diesel prices, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के दाम में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के दाम में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • डीजल की कीमत भी पुराने स्तर पर 65.14 रु. प्रति लीटर है
  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.76 रु. प्रति लीटर हो गई है
  • पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को हुई थी वृद्धि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कमजोर मांग के चलते पेट्रोल डीजल की कीमतों में राहत देखने को मिल रही है। बुधवार (11 सितंबर) को भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। ऐसे में पेट्रोल और डीजल दोनों ही पुरानी कीमतों पर स्थिर हैं।

आपको बता दें कि मंगलवार (10 सितंबर) को 5 पैसे की बढ़ोतरी पेट्रोल और डीजल की कीमत में की गई थी। बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.76 और डीजल 65.14 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया था। यह कीमत आज भी कायम है, क्या हैं देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत? आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम   
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.76 रुपए हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 77.45 रुपए हो गई है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.49 रुपए रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.56 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल 65.14 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 68.32 रुपए प्रति लीटर है। जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल के लिए 67.55 रुपए चुकाना होंगे। इसके अलावा चैन्नई में डीजल 68.84 प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

Created On :   11 Sep 2019 4:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story