Fuel Price: पेट्रोल 5 और डीजल 6 पैसे हुआ सस्ता, जानें आज के दाम

Fuel Price: Petrol 5 and diesel 6 paise cheaper, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल 5 और डीजल 6 पैसे हुआ सस्ता, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल 5 और डीजल 6 पैसे हुआ सस्ता, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में विगत दिनों से नरमी बनी हुई है। जिसके चलते पेट्रोल और डीजल के रेट में लगातार राहत देखने को मिल रही है। गुरुवार (24 अक्टूबर) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल में 5 पैसे और डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती कर दी है। इससे पहले बुधवार (23 अक्टूबर) को पेट्रोल- डीजल के दाम में स्थिरता देखने को मिली थी।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार (22 अक्टूबर) को पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे जबकि डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी। अब तक कटौती के बाद अक्टूबर माह में पेट्रोल 1.44 रुपए प्रति लीटर और डीजल 1.43 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो चुका है। क्या है आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.17 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बनी हुई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 78.78 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 75.82 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 75.99 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल के दाम 66.06 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.24 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह कोलकाता में डीजल 68.42 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। जबकि चैन्नई में डीजल की कीमत 69.77 रुपए प्रति लीटर हो गई है।  

कच्चे तेल की कीमतें
विदेशी बाजार में गुरुवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में करीब आधा फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 55.50 डॉलर प्रति बैरल और 61 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि  बुधवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 110 रुपए की गिरावट के साथ 3,962 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।
 

Created On :   24 Oct 2019 4:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story