Fuel Price: पेट्रोल और डीजल लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ, जानें आज के दाम 

Fuel Price: Petrol and Diesel become cheaper for the second consecutive day
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ, जानें आज के दाम 
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ, जानें आज के दाम 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में बीते दिनों नरमी रहने से घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के भाव में लगातार कटौती की जा रही है। शुक्रवार (11 अक्टूबर) को लगातार दूसरे दिन भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के दाम में कटौती की है। आज राजधानी दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल 12 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, जबकि कोलकाता में 11 पैसे और चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।

इसी प्रकार डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.42 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बनी हुई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 79.03 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 76.07 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 76.25 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल के दाम 66.60 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.81 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह कोलकाता में डीजल 68.96 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। जबकि चैन्नई में डीजल की कीमत 70.35 रुपए प्रति लीटर हो गई है।  

कच्चे तेल की कीमत
विदेशी बाजार में शुक्रवार को कच्चे तेल में हरे निशान में कारोबार दर्ज किया गया। WTI और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 54 डॉलर प्रति बैरल के करीब और 59.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है। जबकि गुरुवार को MCX पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 23 रुपए की बढ़त के साथ 3,788 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।


 

Created On :   11 Oct 2019 4:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story